धर्म परिवर्तन कर समलैंगिक निकाह के लिए हिंदू किशोर को उकसाया, फिर होटल में बुलाया और…

किशोर के पिता का आरोप शारिक नाम का युवक देर रात तक करता था बातें। मैसेज भेजकर धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाता था। निकाह करने की बात कहता था।

अलीगढ़। नाबालिग को धर्म परिवर्तन कर समलैंगिक निकाह करने के लिए उकसाने का मामला शहर में सामने आया है। दरअसल बारहवीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र की दोस्ती सोशल मीडिया पर शारिक के साथ हुई थी। आरोप है कि शारिक देर रात तक किशोर से बात कर उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाता था। साथ ही उससे निकाह करने की बात कहता था। इसी दौरान उसने किशोर को फुसलाकर एक होटल में बुला लिया। इस बीच किशोर घर से साठ हजार रुपए और जेवरात भी ले गया। वहां से वो किशोर को अगवा कर ले गया। जब परिजनों को इस बात की खबर हुई तो वे देर शाम थाने पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर कार्रवाई की मांग की। मामला थाना क्वार्सी के बेगम बाग इलाके का है।
ये है पूरा मामला
गिरिराज किशोर का 16 वर्षीय पुत्र थ्री डॉट्स सीनियर स्कूल में इंटर का छात्र है। गिरिराज ने बताया कि उनके बेटे की दोस्ती फेसबुक पर पीलीभीत के रहने वाले शारिक नाम के शख्स से हुई थी। दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्ती के बाद मोबाइल पर लंबी लंबी बातें होने लगी। उनका कहना है कि शारिक उसे मैसेज भेजकर धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाता था। साथ ही उससे निकाह करने के लिए कहता था। करीब एक महीने से दोनों के बीच बातें चल रही थीं। किशोर के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने नीट का फॉर्म भरा था। शारिक से मिलने के चक्कर में उसने फॉर्म में बरेली का आॅप्शन दिया और उससे मिलने बरेली गया। ये बात उन्हें तब पता चली जब उन्होंने बेटे को शारिक से रात को डेढ़ बजे बात करते देखा। लेकिन वो जब पहुंचे तो उसने फोन काट दिया।
अलीगढ़ में मिलने आया था शारिक
किशोर के पिता का कहना है कि उन्हें मामले की खबर 15-20 दिन पहले कुछ मैसेज देखकर हुई थी, जिसके बाद उन्होंने किशोर को उसके मौसी के घर नोएडा भेज दिया गया था, लेकिन शारिक वहां भी पहुंच गया। उसके बाद उन्होंने बेटे को वापस अपने पास बुला लिया। किशोर के पिता का आरोप है कि 27-28 मई की रात शारिक अलीगढ़ में रामघाट रोड स्थित एक होटल में आया और वहां पर उनके बेटे को भी बुला लिया। इस दौरान उनका बेटा घर से तीन बैग अपने साथ लेकर होटल गया। बैग में साठ हजार रुपये, कपड़े, सोने की चेन, अंगूठी और शैक्षिक प्रमाण पत्र समेत अन्य सामान था। वहां से शारिक उनके बेटे को अपने साथ अगवा कर ले गया।
किशोर के पिता का अंदेशा है कि शारिक न केवल उनके बेटे को मुसलमान बना रहा है बल्कि समलैंगिक शादी करने का दबाव भी बना रहा है। मामले को लेकर हिंदू समुदाय के लोग क्वार्सी थाने पर पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने मामले में किशोर को बरामद करने और पूरे घटना का खुलासा करने के लिए दो टीमें लगा दी हैं। वही मोबाइल नंबर और सोशल मीडिया पर हुई बातचीत की जांच के लिए सर्विलांस लग गया है।? वही मौके पर पहुंची पूर्व मेयर शकुंतला भारती का कहना है कि एक गिरोह चल रहा है जो हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करा रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन कराने वाले होश में आ जाए नहीं तो इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करवाएंगे।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.