अस्पताल में चूहों ने कुतरा था नवजात बच्ची का शव, बाल आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Highlights
-चूहों ने कुतरा था नवजात बच्ची का शव
-अस्पताल प्रबंधन व स्टाफ दोषी करार
-बाल आयोग ने जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

<p>कोविड केयर सेंटर के पास मिली युवती की लाश, फिजियोथेरेपिस्ट समेत 2 संदेही गिरफ्तार</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अलीगढ़। जनपद के एक निजी अस्पताल में ऐसी घटना हुई जिसके बाद हर कोई सख्ते में आ गया है। बता दें कि इस अस्पताल में एक नवजात के शव के चूहों ने कुतर दिया। ये खबर सामने आते ही राष्ट्रीय बाल अधिकारी संरक्षण आयोग ने इस बात को संज्ञान में लेते हुए काफी गंभीरता दिखाई है। आयोग ने 30 दिन में जिला प्रशासन से मामले में अब तक की गई जांच रिपोर्ट को तलब किया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की रजिस्ट्रार अनु चौधरी ने डीएम चंद्रभूषण सिंह को पत्र जारी किया है। अनु चौधरी ने इस पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग अधिनियम 2005 के सेक्शन-14 के तहत न्यायालीय अधिकारों से संपन्न है। किसी भी शिकायत को याचिका के रूप में स्वीकार करते हुए उसे 1908 के सिविल प्रोसिजर कोड के तहत न्यायालीय प्रक्रिया द्वारा सुनकर निर्णय दिया जा सकता है।
अनुराग ज्योति नाम की महिला ने इस शिकायत में बताया कि ग्राम पिलखुनी निवासी सपना ने 22 नंबवर को अतरौली के रामघाट रोड स्थित कीर्ति हॉस्पिटल में एक पुत्री को जन्म दिया था। जन्म के बाद तो बच्ची को स्वस्थ बताया गया था लेकिन तकरीबन एक घंटे बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया था। जब शव को दूसरे दिन दिया गया तो वह बुरी तरह क्षत-विक्षित था। बच्ची के शव को चूहों ने नोचा हुआ था। इस मामले की जांच कराकर 30 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रेषित करने की मांग की है। वहीं चंद्रभूषण सिंह जो कि वहां के डीएम हैं उनके अनुसार राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण द्वारा कीर्ति अस्पताल के संबंध में जांच रिपोर्ट मांगी गई है और वो जल्द ही आयोग को रिपोर्ट भेज देंगे।
बता दें कि बच्ची के शव को चूहे द्वारा कुतरे जाने का मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस मामले में डिप्टी सीएमओ डॉ. अनुपम भास्कर द्वारा की गई जांच में अस्पताल प्रबंधन व स्टाफ को दोषी करार दिया जा चुका है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.