Weekend Curfew: पसरा सड़कों पर सन्नाटा, बाजारों में नहीं भीड़

|

Published: 18 Apr 2021, 08:39 AM IST

दूध, सब्जी-फल विक्रेता ही दिख रहे हैं। बेकार घूमते लोगों को जिला प्रशासन और पुलिस ने अन्य लोगों को सख्ती से वापस भेजने में जुटी है।

अजमेर. वीकेंड कफ्र्यू को सफल बनाने के लिए अजमेर में प्रशासन और पुलिस ने पूरी तरह मोर्चा संभाल लिया है। रविवार सुबह से मुख्य बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। केवल पेट्रोल पम्प, परचूनी-दवा की दुकानें खुली। दूध, सब्जी-फल विक्रेता ही दिख रहे हैं। बेकार घूमते लोगों को जिला प्रशासन और पुलिस ने अन्य लोगों को सख्ती से वापस भेजने में जुटी है।

राज्य सरकार ने शुक्रवार शाम 6 से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कफ्र्यू घोषित किया है। रविवार को भी कई लोग दोपहिया, चौपहिया वाहनों पर सड़कों पर घूमते दिखे। दूध के ट्रक-जीप, सब्जियों के वाहनों को ही प्रशासन ने संचालन की अनुमति दी। बिना कामकाज सड़कों पर घूमते लोगों को पुलिस ने डांटते हुए वापस भेजा।

बाजारों में बंद हैं दुकानें
शहर के व्यापारिक गतिविधियों के केंद्र मदार गेट-रेलवे स्टेशन, नया बाजार, पड़ाव, कवडंसपुरा, पुरानी मंडी और अन्य इलाकों में दुकानें बंद रही। गलियों-मोहल्लों में भी दुकानों के शटर नहीं खुले हैं। केवल मेडिकल और परचूनी की दुकानें ही खुली दिखी हैं।

नहीं माने तो बढ़ेगी सख्ती
कई दिहाड़ी मजदूर भी वैशाली नगर, शास्त्री नगर, नगरा, रामगंज और अन्य जगह पहुंचे। पुलिस इन्हें चेताया कि घरों से बाहर निकलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आनासागर लिंक रोड, बजरंगगढ़ चौराहा, स्टेशन रोड, जयपुर रोड-कलक्ट्रेट, कचहरी रोड, शास्त्री नगर, आदर्श नगर सहित कई चौराहों पर पुलिस ने नाकाबंदी लगाई है।

सख्ती से पेश आई पुलिस
बेवजह घूमने वाले दोपहिया-चौपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। निर्देशों की पालना नहीं करने वालों के नियमानुसार चालान बनाए गए। सड़कों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझाइश और सख्ती दिखाकर घर भेजने में जुटे रहे। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित और पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने शहर का दौरा किया है।

नहीं निकलें घरों से बाहर
नाकाबंदी पर पुलिसकर्मी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं। पुलिसकर्मी लाउड स्पीकर लेकर भी घूम रहे हैं। वे लोगों से घरों में रहने की अपील करने में जुटे हैं। अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने बेवजह सड़कों, गली-मोहल्लों में घूमने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।