रेलवे देगा बेरोजगारों को बंपर भर्ती का तोहफा, शीघ्र जारी करेगा नौकरी के लिए अधिसूचना

रेलवे में खाली पदों पर नियुक्ति के लिए शीघ्र ही अधिसूचना जारी होगी।

अजमेर। रेलवे में खाली पदों पर नियुक्ति के लिए शीघ्र ही अधिसूचना जारी होगी। इस बार भी रेलवे बड़ी संख्या में बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा। भर्ती प्रक्रिया इसी माह प्रारंभ होने की संभावना है।
नई भर्ती प्रक्रिया के तहत जूनियर क्लर्क, गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क, जूनियर ट्रांसलेटर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब असिस्टेंट सहित ग्रुप डी कर्मचारियों की भी भर्ती की जा सकती है। जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा भर्ती संरक्षा वर्ग में ग्रुप डी के तहत होगी। ग्रुप सी में भी लगभग 30 हजार पद पर भर्ती होगी।
पिछले साल निकाली डेढ़ लाख वेकेंसी
रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले साल एक लाख से अधिक पदों पर नियुक्ति की अधिसूचना जारी की थी। इसके तहत सहायक लोको पायलट और तकनीशियन वर्ग में 64 हजार 371, ग्रुप डी के 62 हजार 907 पद और जूनियर इंजीनियर के लगभग 23 हजार पदों पर अधिसूचना जारी की थी। इसमें सहायक लोको पायलट और तकनीशियन वर्ग की मुख्य लिखित परीक्षा और ग्रुप डी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली जा चुकी है।
इनका कहना है
रेलवे में नई भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है शीघ्र ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। कुल कितने पदों पर भर्ती की जाएगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है अधिसूचना में इसका खुलासा हो जाएगा।
के.आर. चौधरी, अध्यक्ष रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.