थोड़ी देर में पदभार संभालेंगे बोर्ड अध्यक्ष जारोली

तत्कालीन अध्यक्ष प्रो. बी. एल. चौधरी के बाद करीब सवा साल से प्रशासक के पास यह पदभार था।

<p>chairman dr jaroli</p>
अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नए अध्यक्ष प्रो. धर्मपाल जारोली कुछ देर बाद पदभार संभालेंगे। राज्य सरकार ने उन्हें सोमवार को अध्यक्ष नियुक्त किया था। प्रो. जारोली को मार्च में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं करानी हैं। इसके अलावा अगस्त में रीट और अन्य परीक्षाओं का भी आयोजन होना है।
यह भी पढ़ें

Good News: साइबर अपराधों से बचाएगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

सरकार ने राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व जूलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो. धर्मपाल जारोली को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है। बोर्ड अध्यक्ष पद अक्टूबर 2018 से खाली चल रहा था। तत्कालीन अध्यक्ष प्रो. बी. एल. चौधरी के बाद करीब सवा साल से प्रशासक के पास यह पदभार था।
यह भी पढ़ें

तहसीलदार,नायब तहसीलदार सहित 271 कार्मिक कर रहे हैं जांच का सामना

अजमेर को चाहिए साइंस पार्क, सरकार को नहीं है परवाह

अजमेर. पंचशील स्थित साइंस पार्क का कामकाज 17 महीने से शुरू नहीं हो पाया है। सरकार ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 50 फीसदी राशि नहीं सौंपी है। सरकार जानबूझकर अजमेर से सौतेला व्यवहार कर रही है। यह बात विधायक वासुदेव देवनानी ने विधासनभा में कही।
नियम 295 के अन्तर्गत मामला उठाते हुए देवनानी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अजमेर में साइंस पार्क निर्माण को मंजूरी दी। तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने 9 सितम्बर 2018 को शिलान्यास किया। इसके बाद 17 महीने बीत चुके हैं। इसके बावजूद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने पार्क निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किया है।
यह भी पढ़ें
अब 26 को दरगाह में पेश होगी पीएम मोदी की चादर

प्रोजेक्ट की लागत 15.20 करोड़ है। इसमें केंद्र और राज्य को 50-50 फीसदी राशि देनी है। राज्य सरकार ने 50 फीसदी राशि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को नहीं सौंपी है। ऐसी स्थिति में अजमेर शहर और जिले के विद्यार्थी और शोधार्थी ज्ञानवद्र्धक पार्क से वंचित हैं।
यह भी पढ़ें
RBSE : अब जांचने के लिए कॉपियां घर नहीं ले जाएंगे परीक्षक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.