अजमेर में आखिरी जरूरतमंद तक पहुंचेगा ‘जनता राशन’

आधी दर पर उपलब्ध करवाई जा रही खाद्य सामग्री, जनता रसोई की तर्ज पर की शुरूआत

<p>अजमेर में आखिरी जरूरतमंद तक पहुंचेगा &#8216;जनता राशन&#8217;</p>
अजमेर. विधायक वासुदेव देवनानी और महापोर धर्मेंद्र गहलोत ने जनता राशन की शुरूआत की है। सोमवार को महावीर जयंती और भाजपा के 40 वें स्थापना दिवस पर विधायक वासुदेव देवनानी एवं धर्मेंद्र गहलोत ने कुछ जरूरतमंदों को सूखा राशन देकर इसकी शुरुआत की एवं पार्षदों की ओर से न्यूनतम शुल्क देकर खाद्य सामग्री प्राप्त की गई।
read also : मुर्गियों की मौत पर पूर्व विधायक और अफसर में हाथापाई, गाली गलौज
पार्षद नीरज जैन ने बताया कि जिस प्रकार जन प्रतिनिधियों और भामाशाहों के सहयोग से जनता रसोई चलाई जा रही है उसी प्रकार सोमवार को जनता राशन की शुरुआत की गई है। इसके अंतर्गत जिन जरूरतमंदों तक सरकार की योजना से राशन नहीं पहुंच पा रहा है तथा जो सरकार की किसी भी योजना से लाभ नहीं ले पा रहे हैं और इस लॉकडाउन के कारण काम धंधा नहीं होने से अपने परिवार का पालन नहीं कर पा रहे है, ऐसे परिवारों तक राशन पहुंचाने की योजना को साकार किया जा रहा है। पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों के जरिए जरूरतमंद लोगों तक बाजार मूल्य 350 रुपए से आधी दर 175 रुपए में उपलब्ध करवाया जा रहा है।
read also : ajmerits ने जलाए करोड़ों दीये तो तारागढ़ से कुछ यूं दिखा ख्वाजा नगरी का विहंगम नजारा-देखें वीडियो

पार्षद चंद्रेश सांखला ने बताया कि इस योजना के तहत अजमेर के 1 हजार परिवारों तक यह पैकेट पहुंचेंगे जिसमें प्रत्येक परिवार की का 7 से 9 दिन का राशन दिया जा रहा है। इस दौरान पार्षद रमेश सोनी, दीपेन्द्र लालवानी, महेन्द्र जादम, वीरेन्द्र वालिया, अनीश मोयल, धर्मेन्द्र शर्मा सहित अतुल पाटनी, गंगाराम सैनी, पवन शर्मा आदि उपस्थित रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.