बेटियां रोती रही : मम्मी को मारने से पहले हमारी तो चिंता करते पापा और खुद भी कुएं में जा कूदे…

झुंझुनूं जिले के कुहाड़वास गांव की घटना, मंगलवार तडक़े कहासुनी के बाद पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी की कर दी हत्या,हमले में सात वर्षीय पुत्र हुआ गंभीर घायल, घटना के समय दोनों बेटियां दादी के पास सो रही थी, पत्नी को मौत के घाट उतारने के बाद पति ने कुएं में छलांग लगाकर कर ली आत्महत्या

<p>बेटियां रोती रही : मम्मी को मारने से पहले हमारी तो चिंता करते पापा और खुद भी कुएं में जा कूदे&#8230;</p>
अजमेर/झुंझुनूं. मियां-बीवी के झगड़े किस घर में नहीं होते। शायद कोई परिवार ही अछूता रहा होगा। यह सदियों पुरानी परम्परा चली आ रही है। सास-बहू,ननद-भाभी, देवरानी जेठानी और पति पत्नी के बीच विवाद होना कोई नई बात नहीं हैं,लेकिन खूनी संघर्ष होना चिंता का विषय है। ऐसी घटनाओं से रिश्ते रंजिश में बदल रहे हैं। मधुरता की जगह कड़वाहट है। आवेश में आकर इंसान कुछ गलत कर बैठता है, लेकिन बाद में उसे पछताने के सिवाए कुछ नहीं मिलता। इसमें जान भी गंवानी पड़ जाती है।
कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार

झुंझुनूं जिले के जिला स्थित कुहाड़वास गांव में भी कुछ ऐसी ही घटना हुई। यहां के एक युवक ने आपसी विवाद में अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी। घटना के समय अपनी मां के पास सो रहा सात साल का बच्चा भी कुल्हाड़ी लगने से घायल हो गया। घटना के बाद आरोपी युवक ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार अलसुबह की बताई।
हमारा क्या कसूर था…

सुबह परिजन को पता चला तो कोहराम मच गया। ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। हर कोई शोकमग्न और अचम्भित हो गए। उधर, मृतक दम्पती की दोनों बेटियों का विलाप देख हर किसी की आंखें नम हो गई। बेटिया सिसक-सिसक कर पूछती रही-मम्मी को क्यों मारा पापा….हमारा क्या कसूर था…अब हमारा क्या होगा…। उधर, जब पता चला कि युवक ने पत्नी की हत्या के बाद खुद ने भी कुएं में कूदकर जान दे दे दी। इस पर परिजन हदाड़े मार-मारकर विलाप करने लगे। एक ही परिवार में दो जनों की मौत होने पर नाते-रिश्तेदार भी सकते में आ गए।
एक दिन पहले ही पीहर से आई थी पत्नी

थानाप्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि कुहाड़वास गांव निवासी राकेश कुमार लांबा (37) गांव के बस स्टेण्ड पर परचून की दुकान करता है। मंगलवार तडक़े पत्नी मंजू देवी (35) से उसकी कहासुनी हो गई। मंजू देवी एक दिन पहले ही अपने पीहर खेदडिय़ों की ढाणी से कुहाड़वास आई थी। दोनों में विवाद इतना बढ़ गया कि राकेश कुमार ने कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी की गर्दन पर कई वार कर दिए। कुल्हाड़ी के वार से उसकी पत्नी के पास सो रहा सात साल का बेटा सुमित भी गंभीर रूप से घायल हो गया।
अधिक खून बहने से तोड़ा दम

शोर-शराबा सुनकर राकेश के घर राखी बांधने आई उसकी बहन एवं उसके परिजन पहुंचे तो मंजू एवं उसका सात साल का बेटा खून से लथपथ दिखाई पड़े। दोनों घायलों को तत्काल बुहाना के सरकारी अस्पताल लाया गया। बुहाना में प्रारंभिक उपचार के बाद महिला को झुंझुनूं व बेटे सुमित को जयपुर रैफर कर दिया गया।
झुंझुनूं में उपचार के दौरान महिला की अधिक रक्त बहने के चलते मौत हो गई। बच्चे का जयपुर में उपचार चल रहा है। बच्चे के कंधे पर कुल्हाड़ी से चोट लगी है। पुलिस में कुहाड़वास गांव के मीरसिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, खून से भरे कपड़े जब्त किए हैं।
खुद ने कुएं में लगाई छलांग

पत्नी की हत्या के बाद राकेश बाइक से समीप के गांव नानवास जा पहुंचा। बाइक को सडक़ किनारे खड़ी कर वह कुएं में कूद गया। आस-पास के लोग कुएं में गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे। सूचना पर पबहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुएं से बाहर निकाला। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजन को सौंप दिया। राकेश का छोटा भाई सेना में है, जबकि पिता खेतीबाड़ी करते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.