COVID 19 Impact: 19 से 30 अप्रेल तक आरएएस साक्षात्कार स्थगित

|

Published: 16 Apr 2021, 08:32 PM IST

अनुपस्थित अभ्यर्थियों के लिए पृथक से व्यवस्थाएं और साक्षात्कार का अवसर देना होगा।

अजमेर.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर भर्ती परीक्षाओं-साक्षात्कार पर भी पडऩे लगा है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार की गाइड लाइन के चलते 19 से 30 अप्रेल तक प्रस्तावित आरएएस 2018 के साक्षात्कार स्थगित कर दिए हैं।

आयोग में आरएएस-2018 के द्वितीय दौर के साक्षात्कार चल रहे हैं। राज्य सरकार ने वीकेंड कफ्र्यू के अलावा सरकारी दफ्तरों को शाम 4 बजे तक चलाने और 50 प्रतिशत कार्मिकों को ही बुलाने के आदेश जारी किए हैं। इसको देखते हुए आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि 19 से 30 अप्रेल तक के आरएएस साक्षात्कार स्थगित किए गए हैं। 3 से 7 मई तक के साक्षात्कार फिलहाल यथावत रहेंगे। इनमें कोई परिवर्तन होने पर आयोग पृथक सूचना जारी करेगा।

स्थिति सामान्य होने पर साक्षात्कार
आयोग ने कुल 12 दिन के साक्षात्कार स्थगित किए हैं। इससे साक्षात्कार की अवधि स्वत: बढ़ गई है। अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र यादव और अफसरों को कोरोना संक्रमण और हालात सामान्य होने का इंतजार करना होगा। साथ ही ई तिथियां तय करनी होंगी। अनुपस्थित अभ्यर्थियों के लिए पृथक से व्यवस्थाएं और साक्षात्कार का अवसर देना होगा।

सर्टिफिकेट की अनिवार्यता बरकरार
कोरोना संक्रमण के चलते आयोग ने आरएएस 2018 के साक्षात्कार में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से 72 घंटे से पूर्व की कोविड-19 जांच रिपोर्ट लानी जरूरी की थी। अब आयोग ने 30 अप्रेल तक साक्षात्कार स्थगित किए हैं। लेकिन मई में होने वाले साक्षात्कार के दौरान भी सर्टिफिकेट लानी की अनिवार्यता बरकरार रहेगी।