अजमेर

वीकेंड कफ्र्यू का असर : मार्बल नगरी किशनगढ़ में दो दिन में आठ करोड़ का कारोबार ठप

रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर नाममात्र के दिखे यात्री, मंडी में कारोबार पूरी तरह से बंद रहा,मार्बल औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्रियों में तो प्रोड्क्शन तैयार हुआ, लेकिन गोदाम में मार्बल और ग्रेनाइट पत्थर की बिक्री कार्य नहीं हुआ।

अजमेरApr 18, 2021 / 11:14 pm

suresh bharti

वीकेंड कफ्र्यू का असर : मार्बल नगरी किशनगढ़ में दो दिन में आठ करोड़ का कारोबार ठप

अजमेर/किशनगढ़. वीकेंड कफ्र्यू के चलते दूसरे दिन रविवार को भी कृषि उपज मंडी में कारोबार बंद रहा। यहां किसी भी कृषि जिंसों की ना तो आवक हुई और ना ही बोलियां लगाई गई। मदनगंज व्यापार मंडल के मंत्री हरिकिशन छापरवाल ने बताया कि दूसरे दिन भी मंडी में कारोबार पूरी तरह से बंद रहा। ना मंडी में जींसों की बोलियां लगी और ना ही किसी प्रकार की लोडिंग अनलोडिंग कार्य हुआ। वर्तमान समय में प्रतिदिन चने की करीब 300० बोरियां, मंूग की 1500, जीरे की 400 से 500 एवं अन्य दूसरे जिंस जैसे ईसबगोल, बाजरा, ज्वार, मक्का, गेहंू और जौ की करीब 400 से 500 बोरियों की आवक हो रही है। इन दो दिनों में करीब 7 से 8 करोड़ रुपए का कारोबार ठप हो गया।
मार्बल और ग्रेनाइट गोदाम रहे बंद

राज्य सरकार के वीकेंड कफ्र्यू के दूसरे दिन रविवार को भी दिनभर बाजार पूरी तरह से बंद रहे। गली मोहल्लों में किराना की दुकानों के अतिरिक्त अन्य दूसरी कोई दुकानें नहीं खुली। कृषि उपज मंडी में पहले दिन की भांति दूसरे दिन भी कारोबार पूर्णत: बंद रहा। वहीं मार्बल औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्रियों में तो प्रोड्क्शन तैयार हुआ, लेकिन गोदाम में मार्बल और ग्रेनाइट पत्थर की बिक्री कार्य नहीं हुआ। ना ही एरिया में किसी प्रकार की लोडिंग और अनलोडिंग कार्य किया गया। मार्बल और ग्रेनाइट गोदाम पूरी तरह दिनभर बंद रहे।
बंद का दिखा व्यापक असर

पहले दिन की भांति ही दूसरे दिन भी रविवार को किशनगढ़ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार पूर्णत: बंद रहे। शहरी क्षेत्र के गांधीनगर, रामनेर रोड, मकराना रोड चौराहा, रूपनगढ़ रोड, मदनगंज मुख्य बाजार, पुरानी मिल चौराहा, सिटी रोड, आदित्य मिल चौराहा, ओसवाली मोहल्ला, पुराना शहर सदर बाजार, धानमंडी, सरवाड़ी गेट एवं नया शहर के सभी मार्केट पूरी तरह से बंद रहे। सुबह से शाम तक सडक़ें सूनी रही और बाजार के सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। मार्केट में केवल फल सब्जी के ठेले ही दिखे, लेकिन वह भी ग्राहकी नहीं होने से ठाले बैठे ही दिखाई दिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.