तूफान के असर से निपटने के लिए डिस्कॉम ने कसी कमर

तूफान के असर से निपटने के लिए डिस्कॉम ने कसी कमर
डिस्कॉम मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित, एमडी वीएस भाटी ने की तैयरियों की समीक्षा

<p>ajmer discom</p>
अजमेर .अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom ने भी storm तौकते के प्रभाव के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए हाई अलर्ट घोषित किया है। डिस्कॉम प्रशासन ने अस्पतालों और ऑक्सीजन प्लांट पर विद्युत आपूर्ति को हर हाल में चालू रखने के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान डिस्कॉम के सभी 11 जिलों में कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत रहेंगे।
निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने संभावित तूफान के दौरान पडऩे वाले असर और उससे निपटने के लिए इंतजामों पर रविवार को अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कोविड अस्पताल एवं ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए कनिष्ठ अभियंता के साथ तीन तकनीकी सहायक नियुक्त करने के निर्देश दिए। तूफान से प्रभावित होने वाले क्षेत्र में सबसे पहले कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की सप्लाई को सुचारु किया जाएगा।
अस्पतालों को आपूर्ति सर्वोच्च प्राथमिकता
भाटी ने बताया कि अधिकारियों को कोविड अस्पताल, कोविड देखभाल केंद्र एवं ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट पर विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होने देने की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा गया है। डिस्कॉम ने पूर्व से ही काम कर रहे मुख्यालय नियंत्रण कक्ष के अतिरिक्त जोनल एवं सर्किल स्तर पर भी कंट्रोल रूम तैयार किए हैं जो आगामी निर्देशों तक 24 घंटे काम करेंगे जिनमें अजमेर शहर वृत्त -0145-2429903, अजमेर जिला वृत्त -0145-2629903 व अजमेर जोन-0145-2429196 के लिए संबंधित नंबर पर संपर्क किया जा सकेगा।
अधीक्षण अभियंता करेंगे समन्वय
सभी क्षेत्रीय मुख्य अभियंताओं को जीएसएस से निकलने वाले 33 एवं 11 केवी फीडरों की बिजली आपूर्ति की स्थिति के संबंध में राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम से समन्वय रखने को निर्देशित किया गया है। इसी तरह अधीक्षण अभियंताओं को मुख्य अभियंता से समन्वय बनाए रखने को कहा गया है। अधिशाषी अभियन्ता 132 ओर 220 केवी जीएसएस के नोडल अफसर के रूप में काम करेंगे।
नियंत्रण कक्षों के फोन नम्बर
अजमेर शहर वृत्त -0145-2429903
अजमेर जिला वृत्त -0145-2629903

अजमेर जोन-0145-2429196
वीसी में चर्चा

ऊर्जा सचिव ने जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक नवीन अरोड़ा, जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी और अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वी.एस भाटी, तकनीकी निदेशक, संभागीय मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता (प्रसारण व वितरण) की वीसी से बैठक लेकर निर्देश दिए।
read more: लॉकडाउन ने अटकाए कृषि कनेक्शन 19 हजार 500 किसानों का इंतजार बढ़ा
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.