ACB TRAP: नहीं होने दूंगा दिक्कत, आप इसी रेट में करो फाइनल...

|

Published: 17 Apr 2021, 08:25 AM IST

दलाल शशिकांत करता था मोबाइल पर बेखौफ डील। शर्मा और मेहरडा सहित कई थे नेटवर्क में शामिल।

अजमेर.

राजस्व मंडल घूसकांड की परत-दर-पर कलई खुल रही है। मंडल के दोनों निलंबित सदस्य, दलाल और अन्य मनमाफिक फैसले कराने और मनमानी कीमत वसूलने में जुटे थे। एसीबी पूरे मामले पर करीब पांच महीने से नजर बनाए हुए थी। गिरफ्तार सदस्यों और दलाल सहित अन्य लोगों के मोबाइल सर्विलांस पर थे। इनके बीच हुई वार्ता को एसीबी ने एफआईआर में शामिल किया है। रिकॉर्डिंग में लेन-देन का खेल चलने की जानकारी मिली है।

आप तो फाइनल कर दो...(4 अप्रेल 2021, 17.54)
शशिकांत जोशी और बी.एल.मेहरडा के बीच बातचीत हुई। मेहरडा परिचय देता हुआ कहता है..मैं बीएल मेहरडा बोल रहा हूं कहते हुए शशिकांत को कहता है.....प्रकरण में काफी सिफारिपश आ रही है। उसमें कॉम्पलीकेसी बढऩे वाली है। शशिकांत मेहरडा को कहता है...कोई दिक्कत नहीं होने दूंगा आप तो इसी रेट में फाइनल कर दो। इस पर मेहरडा कहता है...इसमें दूसरे पक्ष ने कुछ नहीं किया...। शशिकांत कहता है...उसको छोड़ो आप तो मैं अपने वाले को बुला लूंगा। आप तो फाइनल कर दो। इस पर मेहरडा कहता है.. डीबी चेयरमेन की रहेगी मुझे निकलना पड़ेगा। मेरे पास कोई बड़ा फोन आया तो समस्या हो जाएगी।

चार लाख रुपए तैयार रखना..(31 मार्च, 17.25)
शशिकांत व उसकी पत्नी के बीच बातचीत होती है। शशिकांत पत्नी को एक बार होटल जाकर आने और स्टोर में रखे सूटकेस से 4 लाख रुपए उसको देने के लिए अलग रखने को कहता है। लेकिन फिर पूनम वाले में साढ़े तीन में टोकरी से 50 हजार मिलाकर कुल 4 लाख रुपए तैयार करने को कहता है।

उसको तो क्या छोडऩा...
4 अप्रेल को बातचीत में शशिकांत कहता है..आप तो अख्तर जी को बुलाकर लिखवा लो और मैं आ जाता हूं। पार्टी को बुला लेंगे। जिस पर मेहरडा कहता है..अख्तर को बुलवा लिया है आप तो बताओ उसमें करना क्या है..। चाहे मुझे हाथ से लिखनान पड़े पर आज इसको फाइनल कर देना ही बेस्ट होगा। शशिकांत कहता है...आप तो कर दो..दिक्कत नहीं आने दूंगा...। मेहरडा कहता है...एआप तो पार्टी से ढंग से बात कर लो...अपने पास ही रख लेना...आप दो (रिश्वत राशि) का कहना...जाट है जाट को क्या छोडऩा। ऐसी बातें आउट नहीं होनी चाहिए

(1 अप्रेल 2021, 14.04 बजे)
शशिकांत के मोबाइल से आशुतोष के बीच बातचीत हुई। शशिकांत आशुतोष को कहता है...तुमने योगेंद्र जी को यह कह कर कि शशिकांत से मिल की कह कर मरवा दिया। योगेंद्र पीए साहब को आकर कह गए कि मेरी पार्टी साहब (सुनील शर्मा) के पास गई तो साबह ने यह कह दिया कि शशिकांत से मिल लेना। उनके (सुनील शर्मा) के फैसले वही टाइप करवाता है क्या? फिर शशिकांत अपने फोन से अन्य व्यक्ति (पीए) से आशुतोष की बात कराता है। पीए कहता है वकील साहब मेरे पास आए थे उन्होंने ये बात कही थी...ऐसी बातें आउट नहीं होनी चाहिए।

ब्यावर मामले ले आओ....(7 अप्रेल, 19.53.45)
शशिकांत मोबाइल पर हितेश के बीच बातचीत हुई। शशिकांत हितेश को कहता है कि उस मामले में जो ब्यावर पड़े हैं ना कुछ वो ले आओ करवा देते हैं। फिर साहब लम्बी छुट्टी पर जा रहे हैं। जिस पर हितेश ने रजनीकांत या अन्य व्यक्ति से बात कराई तो शशिकांत कहता है हितेश को भेज दो वो लेक। और जीतू बन्ना वाला भी डिस्कस कर लेंगे।

9 अप्रेल 2021 ( 7.06,08 बजे) शशिकांत रजनीकांत के बीच बातचीत हुई। शशिकांत कहता है. 4-5 दिन की छुट्टी आएगी। ब्यावर से वो पहुंचवा दो। दूसरे ने कहा आरटीजीएस करवा देता हूं। आप अपने पास से व्यवस्था करवा लो। मैं जब आऊंगा आप को दे दूंगा। शशिकांत कहता है...मैं यहां कपड़े वाले से ले लेता हूं..आप आरटीजीएस करवा दो....एकाउन्ट नंबर हितेश को कर रहा हूं...।