बेलगाम कोरोना : अजमेर जिले में 378 नए संक्रमित रोगी, एक बुजुर्ग ने तोड़ा दम,चिकित्सा महकमा अलर्ट

|

Published: 17 Apr 2021, 10:30 PM IST

अब ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना ने पसारे पांव, चिकित्सा विभाग पर बढ़ा काम का दबाव, राजस्व विभाग के 7 कार्मिक भी पॉजिटिव,जौंसगंज बना नया पॉइंट, यहां मिले 20 पॉजिटिव

ajmer अजमेर. अजमेर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिलेभर में 378 नए मामले आए हैं चन्द्रवरदाईनगर निवासी एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने से चिकित्सा विभाग में भी हलचल तेज हो गई है।

जिलेभर में कोरोना संक्रमण के आंकड़े जहां बढ़ रहे हैं वहीं मौतें भी नहीं थम रही हैं। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में चन्द्रवरदाई निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। चिकित्सकों की अनुसार 13 अप्रेल को मरीज को अस्पताल में भर्ती करवाया था। इसी दिन कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रात्रि में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। उधर, राजस्व विभाग में लगाए कोरोना जांच कैंप के बाद 7 कार्मिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब जौंसगंज क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित

अजमेर शहर में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाला नया क्षेत्र जौंसगंज चिह्नित किया गया है। यहां बीते 24 घंटे में 20 नए कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। प्रशासन एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन क्षेत्रों में जुट गई हैं।

इन क्षेत्रों में मिले सर्वाधिक पॉजिटिव

सुभाषनगर, चन्द्रवरदाईनगर, जौंसगंज, रामगंज, आदर्शनगर, गुलाबबाड़ी, आम का तालाब, वैशालीनगर, जनता कॉलोनी, कोटड़ा, रामनगर, बी.के. कौलनगर, प्रगतिनगर, हरिभाऊ उपाध्याय नगर, कुंदननगर, लोहाखान, होलीदड़ा, लाखनकोटड़ी, अंदरकोट, पालबीचला, नौ नम्बर पेट्रोल पंप के पास, दौराई में नए मामले आए हैं। वहीं ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद, पुष्कर, केकड़ी, सरवाड़, भिनाय, मसूदा, बिजयनगर, जवाजा में भी नए केस चिह्नित किए गए हैं।

केकड़ी शहर में 9 एवं गांवों में 22 लोग संक्रमित

केकड़ी. केकड़ी में शनिवार को कस्बे समेत आसपास के गांवों में 31 जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमे केकड़ी के 9 एवं 22 अन्य गांवों के रहने वाले हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार कुल 188 सैम्पल की जांच की गई, जिनमें से 31 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव एवं 157 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

80 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

ब्यावर. राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में लिए गए 274 सैंपल में से 80 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें दो भीम, दो पीसांगन, दो मसूदा, आठ पाली और आठ जवाजा क्षेत्र के संक्रमित शामिल है। जबकि शहर में 58 संक्रमित सामने आए है। शहर में मुख्यत: सेंदडा रोड, अजमेर रोड, मसूदा रोड, कॉलेज रोड, नरसिंहपुरा रोड, जालिया रोड, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी क्षेत्र के आए है। जबकि इससे पहले 361 सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए। इनमें से 35 की रिपोर्ट संक्रमित आई है। ऐसे में शहर सहित आस-पास के क्षेत्र से 115 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं।

तीन रोगी संक्रमित

टांटोटी. टांटोटी के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर शुक्रवार को हुई कोरोना सेम्पलिंग की रिपोर्ट शनिवार को आई जिसमें टांटोटी सेक्टर के अधीन क्षेत्र में 3 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीएचसी प्रभारी डॉ. हितेश रावत ने बताया कि शुक्रवार 20 जनों के कोरोना के सेम्पल लेकर अजमेर भेजे गए थे। शनिवार को मिली रिपोर्ट में टांटोटी का एक, कल्याणपुरा व गुदलिया गांव से एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।

11 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

बिजयनगर. जांच सेम्पल में 11 रोगियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिजयनगर राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. प्रदीप गर्ग ने बताया कि स्थानीय चिकित्सालय में शुक्रवार को बुखार, जुकाम व खांसी आदि रोग से पीडि़त लोगों के सेम्पल जांच के लिए अजमेर भेजे गए थे।