बोडेली में चार घंटे में तीन इंच बारिश, घरों में भरा पानी

वडोदरा व छोटा उदेपुर में मूसलाधार, नदी नाले उफान पर

<p>वडोदरा शहर में बारिश </p>
वडोदरा. शहर के साथ ही छोटा उदेपुर जिले में बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। बोडेली में चार घंटे में तीन इंच बारिश से घरों में पानी भर गया। अनेक नदी-नाले उफान पर हैं। चेकडैम छलक गए हैं।
वडोदरा शहर में मंगलवार सवेरे से बारिश का दौर शुरू हुआ। आसमान में घने काले बादल छाने के बाद शुरू हुई बारिश के कारण वाहन चालकों व व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
छोटा उदेपुर जिले के बोडेली में चार घंटे में तीन इंच बारिश के चलते निचले क्षेत्रों में स्थित सोसायटियों में व घरों में पानी भर गया। बोडेली के दीवान फलिया, रजा नगर, अलीपुरा, ढोकलिया आदि क्षेत्रों की सोसायटियों में पानी भरने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, घरों में पानी भरने से लोग परेशान रहे।
जोजवा चेकडैम छलका

बोडेली तहसील का जोजवा चेकडैम छलक गया है। जलग्रहण क्षेत्र में स्थित ओरसंग नदी में इस वर्ष पांचवीं बार पानी की आवक के चलते जोजवा चेकडैम छलकने के कारण सिंचाई-पेयजल के लिए पानी की समस्या दूर हो सकेगी। नसवाडी तहसील की अश्विन नदी में पानी की आवक के चलते वागिया महुडा की ओर से नसवाडी जाने वाले मार्ग पर पुलिया पर पानी बहने लगा।
संखेडा के काविठा व झाब गांवों से संपर्क कटा

छोटा उदेपुर जिले की संखेडा तहसील के काविठा गांव का संपर्क कट गया है। गांव के नवी नगरी क्षेत्र में रास्तों पर 5 फीट से अधिक पानी भरने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार झाब गांव का भी संपर्क कट गया है। झाब गांव व बस्ती की ओर जाने वाले मार्ग पर कमर तक पानी भर गया। अनेक मकान जलमग्न हो गए।
वढवाणा तालाब छलका

वडोदरा जिले की डभोई तहसील में भारी बारिश के चलते तहसील का वढवाणा तालाब छलक गया। छोटा उदेपुर जिले की बोडेली तहसील में स्थित ओरसंग नदी का पानी वढवाणा तालाब में आने पर जलस्तर 54.83 मीटर हो गया।
सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश

मौसम विभाग की ओर से वडोदरा जिले में भारी बारिश की चेतावनी दिए जाने के चलते जिला कलक्टर आर.बी. बारड के आदेश पर अतिरिक्त कलक्टर ने सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने और जिला व तहसील बाढ़ नियंत्रण कक्ष से निरंतर संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही आपात स्थिति में बचाव-राहत के कदम उठाने की सलाह दी गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.