ahmedabad : छाणी के समीप नर्मदा नहर में मिले कंकाल के अवशेष

वडोदरा में हिरासत में मौत के मामले में जांच के दौरान…

<p>ahmedabad : छाणी के समीप नर्मदा नहर में मिले कंकाल के अवशेष</p>
वडोदरा. शहर के फतेगंज थाने में हिरासत में एक व्यक्ति शेख बाबु की मौत के मामले में जांच के दौरान सीआईडी क्राइम की टीम की ओर से वडोदरा की दमकल टीम के साथ छाणी के समीप नर्मदा नहर को खाली करवाकर तलाशी ली गई। इस दौरान कंकाल के अवशेष मिलने पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के विशेषज्ञों की मदद ली गई।
सूत्रों के अनुसार सीआईडी क्राइम की टीम व वडोदरा दमकल की टीम ने मंगलवार को छाणी से गोरवा तक नर्मदा नहर के पानी को खाली करवाकर तलाशी ली। इसके साथ ही गांधीनगर की सीआईडी क्राइम, वडोदरा दमकल टीम व अन्य एजेंसियों की ओर से तलाशी अभियान के दौरान अंडर वाटर कैमरे की मदद से ली गई। करीब पांच घंटे तक ली गई। तलाशी के दौरान नहर से कंकाल के अवशेष मिले। यह कंकाल मनुष्य या पशु के होने की पुष्टि करने के लिए सीआईडी क्राइम टीम की ओर से एफएसएल के विशेषज्ञों की मदद ली गई।
मृतक शेख बाबु के कंकाल होने के बारे में भी सीआईडी क्राइम की टीम ने जांच शुरू की है। शेख बाबु को साइकिल चोरी के आरोप में शहर के फतेगंज थाने की टीम ने वर्ष 2019 में गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान कथित तौर पर पिटाई करने के कारण उसकी मौत की आशंका जताई गई थी। इस मामले में सीआईडी क्राइम की टीम को जांच सौंपी गई। एक निरीक्षक सहित छह पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। छहों पुलिसकर्मियों ने आत्मसमर्पण किया था, फिलहाल सभी आरोपी जेल में बंद हैं। शेख बाबु का शव फेंकने के स्थान के बारे में जानकारी नहीं मिलने पर सीआईडी क्राइम की टीम ने फतेगंज थाने के निकट छाणी के समीप स्थित नर्मदा नहर में तलाशी ली।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.