जेल उद्योग के उत्पादों के शो रूम का उद्घाटन

वडोदरा में दंतेश्वर खुली जेल में
परिसर स्थित बंदी कल्याण कोष पेट्रोल स्टेशन परिसर में प्रदर्शन सह बिक्री केंद्र की शुरुआत
सीएनजी की बिक्री के लिए पंप निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी
 

<p>जेल उद्योग के उत्पादों के शो रूम का उद्घाटन</p>
जफर सैयद
वडोदरा. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कारागार एवं सुधारात्मक प्रशासन) के.एल.एन. राव ने यहां दंतेश्वर खुली जेल परिसर से सटे कैदी कल्याण कोष पेट्रोल स्टेशन पर वडोदरा सेंट्रल जेल के विभिन्न कारखानों में कैदियों की ओर से उत्पादित सामान के शोरूम का शुक्रवार को उद्घाटन किया।
प्रदर्शन सह बिक्री केंद्र का उद्घाटन करने के अलावा उन्होंने सीएनजी की बिक्री के लिए पंप के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया। उन्होंने कहा कि जेल उद्योग कैदियों को कौशल प्रदान करने के साथ-साथ रोजगार भी प्रदान करते हैं। इस रोजगार से होने वाली आय कैदियों के परिवारों के लिए उपयोगी रहती है। उन्होंने नागरिकों से जेल उद्योग और उसके कर्मचारियों को जेल उत्पाद खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया।
जेल अधीक्षक बलदेवसिंह वाघेला ने कहा कि जेल विभाग की ओर से पेट्रोल की बिक्री के साथ ही नई तकनीक वाले वाहनों के लिए सीएनजी की बिक्री का पंप शुरू करने की योजना बनाई है, इसे आगामी 6 से 8 महीने में शुरू करने की योजना है। उन्होंने कहा कि वडोदरा सेंट्रल जेल के रसायन, बुनाई, फर्नीचर, छपाई और स्टेशनरी आदि उद्योगों का वार्षिक कारोबार लगभग 4.5 करोड़ रुपए का है।
जेल के उपाधीक्षक वी.आर. पटेल ने कहा कि वर्तमान में अस्थाई बिक्री केंद्र स्थापित किया गया है और इसके लिए एक पक्के शेड की योजना बनाई गई है। यहां सादे और उत्कीर्ण फर्नीचर, बुनाई उद्योग के तौलिए, नैपकिन, चादरें, रूमाल, दरी, रासायनिक उद्योग के कपड़े धोने के साबुन, तरल साबुन, तेलीय साबुन, फिनाइल सहित सफाई के उत्पाद मिलेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.