श्मशानघरों में कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए भी लंबा इंतजार

long waiting que, cremation, Ahmedabad, Corona, Ahmedabad city, Ambulance, police छह से सात घंटे तक परिजनों को देखनी पड़ रही है राह, एक शव की क्रिया में लग रहा है डेढ़ से दो घंटे का समय

<p>श्मशानघरों में कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए भी लंबा इंतजार</p>
अहमदाबाद. कोरोना के चलते जान गंवाने वाले मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए भी लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। अहमदाबाद शहर के ज्यादातर श्मशानघरों में छह से सात घंटे तक का वेटिंग चल रहा है।
इसकी वजह भी है कि एक शव के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी होने में करीब डेढ़ से दो घंटे का समय लग रहा है। उधर एक शव की अंतिमक्रिया पूरी नहीं हो पाती तब तक और शव पहुंच जाते हैं। जिससे श्मशानघरों में भी शव लेकर पहुंचने वाली एंबुलेंसों की कतार लग रही हैं।
ऐसी स्थिति शहर के वाडज श्मशानघर में देखने को मिल रही है। इसके अलावा साबरमती के अचेर स्थित श्मशानघर में भी अंतिम संस्कार के लिए मृतकों के परिजनों को इंतजार करना पड़ रहा है।
एक मृतक के परिजनों ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए अचेर श्मशानघर में भी काफी इंतजार करना पड़ा। दोपहर को अंतिम संस्कार के लिए पहुंच गए थे लेकिन शाम तक नंबर आ पाया था।
करीब छह से सात घंटे तक इंतजार करना पड़े ऐसी नौबत है। यहां वे पहुंचे तो उनसे पहले तीन शवों के अंतिम संस्कार होने थे। इन सभी की कोरोना के चलते मौत हुई थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.