अहमदाबाद

गांधीनगर @ 44 डिग्री, राज्य में सर्वाधिक तापमान

आज से कई भागों में भारी बारिश की सभावना
अहमदाबाद में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश

अहमदाबादMay 16, 2021 / 10:03 pm

Omprakash Sharma

गांधीनगर @ 44 डिग्री, राज्य में सर्वाधिक तापमान

अहमदाबाद. राजधानी गांधीनगर में रविवार को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो राज्य में सबसे अधिक है। अहमदाबाद शहर में भी सुबह से ही तेज गर्मी के बीच अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री दर्ज किया गया। अहमदाबाद समेत कुछ जगहों पर रविवार शाम को मौसम के मिजाज बदले और तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हल्की बारिश हुई। शहर के जमालपुर में एक बड़ा वृक्ष भी आंधी के कारण धराशाई हो गया।
गुजरात में चक्रवात के प्रभाव से मौसम का रूख बदल रहा है। गांधीनगर शहर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया जो इस मौसम में सर्वाधिक है। राज्य के अन्य प्रमुख शहर पोरबंदर दूसरा सबसे गर्म शहर रहा जहां तापमान 43.8 डिग्री दर्ज किया गया। अहमदाबाद शहर में 43.5, राजकोट में 43.4 एवं कच्छ के कंडला एयरपोर्ट पर भी तापमान 43.4 डिग्री रहा। अहमदाबाद समेत राज्य में सुबह तेज गर्मी के बाद शाम को मौसम में बदलाव देखा गया। शहर के सुभाषब्रिज, कालूपुर, बापूनगर दिल्ली दरवाजा समेत विविध भागों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई।
चक्रवात के असर से बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सोमवार को वलसाड एवं दमन में भारी बारिश के बीच कुछ भागों में तेज आंधी और हल्की भी हो सकती है। मंगलवार को गिरसोमनाथ, अमरेली, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, बोटाद, जूनागढ़ , राजकोट, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा वलसाड नवसारी तथा उत्तर गुजरात के कुछ हिस्सों में भी तेज बारिश की संभावना है। सोमवारसे अगले चार दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश, आंधी की संभावना जताई गई है।

Home / Ahmedabad / गांधीनगर @ 44 डिग्री, राज्य में सर्वाधिक तापमान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.