जेल से निकलते ही सामूहिक हत्या की साजिश की विफल, एलसीबी ने जेल के बाहर से सात आरोपियों को पकड़ा

|

Published: 15 Jan 2021, 10:06 PM IST

LCB, Jamnagar, Crime, Gujarat वाहनों से आए 9 अन्य आरोपी हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस, मारपीट के मामले में जेल में थे आरोपी, जमानत पर निकल रहे थे बाहर

जामनगर. जमीन विवाद को लेकर हुए झगड़े में गिरफ्तार छह में से तीन आरोपियों को जमानत मिलने पर उनके जेल से बाहर निकलते ही तीनों की सामूहिक हत्या की साजिश को जिले की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने विफल करने में सफलता पाई है। जामनगर की जेल के बाहर से ही सात आरोपियों को पकड़ा है, जबकि अन्य नौ आरोपी फरार हो गए। आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में तीक्ष्ण हथियार जब्त किए गए हैं।
एलसीबी के अनुसार १४ दिसंबर २०२० को जामनगर बायपास रोड पर स्थित माधवबाग नाम की जगह को लेकर जामनगर के अश्विन वसरा और हाजी हमीरखफी के बीच झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में हाजी हमीर खफी को फ्रैक्चर हो गया, जिस पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें से तीन आरोपियों तुषार, अजय, राजभा को अदालत से 13 जनवरी को जमानत मिल गई।
खफी गुट के लोगों को इस बात का पता चल गया, जिससे इन लोगों ने तीनों ही आरोपी जैसे ही जेल से बाहर निकलें उनकी हत्या करने का षडयंत्र रचा था। जिसके लिए जेल के बाहर ही बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे। दो किशोरों को जेल से आरोपियों के बाहर निकलने पर नजर रखने को लगाया था।
उत्तरायण पर्व की पेट्रोलिंग में निकली एलसीबी को इस साजिश की भनक लग गई। जिससे एलसीबी की 12 अलग अलग टीम ने जेल के बाहर पहुंचकर घात लगाए बैठे और नजर रख रखे दो किशोरों सहित सात लोगों को धर दबोचा।
इनमें इकबाल संधी, आसिफअली संधी ,राजेन्द्र सिंह, एजाज खफी, हाजी अयूब खफी और दो किशोरों को धर दबोचा। इनके पास से एक तमंचा, सात कारतूस, छह फरसा, एक कुल्हाड़ी, एक धारिया, एक तलवार सरीखा बड़ा चाकू बरामद किया है। इसके अलावा पुलिस को कार्रवाई करते देख इलाके के आसपास वाहनों में बैठे अन्य नौ आरोपी फरार हो गए। इनके नामों का पता चल गया है। ए डिवीजन पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।