अहमदाबाद

राजकोट के सभी निजी कोविड अस्पतालों की जांच शुरू

राज्य सरकार के आदेश पर टीम गठित

अहमदाबादNov 28, 2020 / 11:50 pm

Rajesh Bhatnagar

राजकोट शहर के निजी कोविड अस्पताल की जांच

राजकोट. शहर के उदय गोकुल अस्पताल के चिकित्सकों की ओर से मालवीया नगर क्षेत्र में आनंद बंगला चौक में शिवानंद मिशन जनरल एंड मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल में शुरू किए गए उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में गुरुवार मध्यरात्रि बाद आग के कारण पांच मरीजों की मौत के बाद शहर व जिले में सभी निजी कोविड अस्पतालों की जांच के आदेश राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए हैं।
जिला कलक्टर रेम्या मोहन के अनुसार राज्य सरकार के आदेश पर टीम गठित कर शनिवार सवेरे से जांच शुरू करवाई गई है। राज्य सरकार के आदेश पर राजकोट महानगरपालिका (आरएमसी) व सिविल अस्पताल के चिकित्सकों की टीम शहर के निजी कोविड अस्पतालों की जांच करेगी। इसी प्रकार राजकोट जिला पंचायत के स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग व अन्य विभाग के सहयोग से जिले के निजी कोविड अस्पतालों की जांच की जाएगी। जांच के बाद सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी।
सहायता के प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजे

जिला कलक्टर ने बताया कि आग के कारण मृत पांच मरीजों के परिवारजनों को चार लाख-चार लाख रुपए की सहायता की घोषणा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को की थी। सभी के आवेदन व प्रस्ताव जिला कलक्टर कार्यालय की ओर से सरकार को शुक्रवार शाम को भेज दिए गए हैं।
एफएसएल व बिजली संबंधी रिपोर्ट का इंतजार

जिला कलक्टर ने कहा कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीम की ओर से की गई मौके की जांच की रिपोर्ट का इंतजार है। इसके अलावा एफएसएल की रिपोर्ट दो-तीन दिन में और बिजली संबंधी रिपोर्ट एक-दो दिन में आने की संभावना है। यह रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार को भेजी जाएगी।

Home / Ahmedabad / राजकोट के सभी निजी कोविड अस्पतालों की जांच शुरू

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.