गुजरात में लव जेहाद पर कानून बनाने का विचार: नितिन पटेल

Gujarat, Love jihad law, Deputy CM nitin patel, Ahmedabad, राम मंदिर के लिए गुजरात में निधि समर्पण समारोह का शुभारंभ, उत्तरप्रदेेश, मध्यप्रदेश के कानूनों का किया जाएगा अध्ययन, राम मंदिर को सहयोग दें नागरिक, स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा इतिहास, गौरव करेगी भावी पीढ़ी

<p>गुजरात में लव जेहाद पर कानून बनाने का विचार: नितिन पटेल</p>
अहमदाबाद. गुजरात भी लव जेहाद पर कानून बनाने को लेकर विचार कर रहा है। अभी तक इस पर कानून बना चुके उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के कानूनों का इसके लिए अध्ययन किया जाएगा। यह अहम बात गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को कही है।
वे अहमदाबाद में पालडी स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में बनाए गए श्री राम मंदिर निधि समर्पण समिति कार्यालय पर गुजरात में निधि समर्पण समारोह का शुभारंभ कराने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यह अहम घोषणा की।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों ही राज्यों के लव जेहाद कानूनों का बारीकी से अध्ययन किया जाएगा। उसकी अध्ययन रिपोर्ट आने पर गुजरात में लव जेहाद कानून बनाने को लेकर आगे निर्णय किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर के लिए सभी को सहयोग देना चाहिए। इसका इतिहास स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। भावी पीढ़ी गौरव करेगी।
विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से राम मंदिर निर्माण में सभी देशवासियों को सहभागी बनाने के लिए समर्पण निधि अभियान छेड़ा गया है। जिसमें देशभर में घर घर जाकर लोगों से उनकी इच्छा के अनुरूप उनका योगदान एकत्र किया जाएगा। इस अभियान का शुक्रवार से आगाज हुआ है।
राम मंदिर को निधि देने में भी अग्रणी रहेगा गुजरात
पटेल ने कहा कि भारत में औद्योगिक घरों की धर्म क्षेत्र में भी योगदान की परंपरा रही है। गुजरात भी हर क्षेत्र में अपना योगदान देने में अग्रसर रहा है। राम मंदिर में भी समर्पण निधि योगदान देने में गुजरात आगे रहेगा।
गोविंद धोलकिया ने दिया 11 करोड़ का दान
सूरत के डायमंड व्यवसायी गोविंद धोलकिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपए का दान दिया है। वे गुजरात की श्रीराम मंदिर निधि समर्पण निधि समिति के अध्यक्ष भी हैं। शुभारंभ समारोह के दौरान ही कुल मिलाकर 20 करोड़ रुपए की समर्पण निधि एकत्र हो गई। इस मौके पर विहिप के केन्द्रीय मार्गदर्शक निदेश एवं उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल उपस्थित रहे। साधू-संत भी उपस्थित रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.