जरूरतमंदों को फूड पैकेट बांट रही अहमदाबाद शहर पुलिस

|

Published: 10 May 2021, 04:01 PM IST

Gujarat, corona, Ahmedabad city police, food packets, needy people, ppe kit -एनजीओ के साथ मिलकर कोरोना वॉरियर्स को भी फूड व शववाहिनी चालकों को पीपीई किट का वितरण

अहमदाबाद. कोरोना महामारी से लडऩे के लिए शहर में काफी समय से रात्रि कफ्र्यू लागू है। कुछ दिनों से दिन में भी कई पाबंदियां लगा दी हैं, जिसके चलते फुटपाथ और झुग्गियों में रहने वाले भिक्षुकों, गरीब लोगों को दो समय के भोजन के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों की अहमदाबाद शहर पुलिस ने सुध ली है।
शहर पुलिस ने तुलसी वल्लभनिधि कर्मा फाउंडेशन की मदद से पांच मई से ऐसे गरीब, जरूरमंद लोगों को फूड पैकेट का वितरण शुरू किया है।
इसके अलावा शहर में रात्रि कफ्र्यू और कोविड अस्पतालों में दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारी, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ और अस्पताल के बाहर कोरोना मरीजों की देखरेख के लिए बैठे रहने वाले उनके परिजनों को भी फूड के पैकेट वितरित किए जाएंगे।
रविवार को शहर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने कर्मा फाउंडेशन के भरतभाई, शहर पुलिस के जेसीपी अजय चौधरी, ट्रैफिक जेसीपी मयंक चावड़ा, क्राइम ब्रांच एडिशन सीपी प्रेमवीर सिंह, सेक्टर-2 एडीशन सीपी गौतम परमार, क्राइम ब्रांच एसीपी डीपी चुड़ास्मा की उपस्थिति में इसका शुभारंभ कराया।
शहर के जोन-1 और जोन सात के थाना क्षेत्रों में इसके लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की है। जो टीजीबी होटल से फूड पैकेट लेकर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में बंदोबस्त में तैनात रहने वाले २५०० पुलिस कर्मचारियों को हर दिन फूड पैकेट बांटेंगे।
इसके अलावा असारवा सिविल अस्पताल में किडनी स्थित कोविड हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर, हेल्थ वर्कर जरूरतमंद व्यक्ति, मरीजों के परिजनों को हर दिन ४०० फूड पैकेट बांटे जाएंगे। सोला सिविल में भी इसी प्रकार से हर दिन ४०० फूड पैकेट बांटे जाएंगे। शहर के गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों को ३५० फूड पैकेट हर दिन बांटे जाते रहेंगे।

शववाहिनी के चालकों को ५०० पीपीई किट
कोरोना के चलते अस्पतालों में दम तोडऩे वाले मरीजों को अस्पताल से श्मशानघर तक पहुंचाने के लिए शहर में ३४ शववाहिनियों के २७२ कर्मचारी दिन रात कार्य कर रहे हैं। इन्हें भी संक्रमण लगने का खतरा रहता है, जिससे इन्हें पीपीई किट प्रदान की गई।