सीएनजी के दाम फिर बढ़े, अब प्रति किलो 62.99 रुपए हुई कीमत

Gujarat, Ahmedabad, CNG price hike, Auto driver, CM bhupendra, Collector, Auto fare rise demand -15 दिन में 6.69 रुपए का हुआ इजाफा, ऑटो चालकों का विरोध, -कलक्टर को सौंपा ज्ञापन, कीमतें घटाने, किराया बढ़ाने की मांग

<p>सीएनजी के दाम फिर बढ़े, अब प्रति किलो 62.99 रुपए हुई कीमत</p>
अहमदाबाद. पेट्रोल-डीजल की तरह ही अब कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) गैस के दाम भी आए दिन बढ़ रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर से सीएनजी की कीमत में 1.50 रुपए का इजाफा किया गया है। जिससे अब अहमदाबाद शहर में सीएनजी की कीमत प्रति किलोग्राम 62.99 रुपए हो गई है, जो रविवार तक 61.49 रुपए प्रति किलो थी।
बढ़ती कीमतों का ऑटो चालकों ने कड़ा विरोध किया है। इसको लेकर सोमवार को अहमदाबाद रिक्शा चालक एकता यूनियन के प्रमुख विजय मकवाणा की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर संदीप सांगले को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में बढ़ाई गई सीएनजी की कीमतों को वापस लेने की मांग की है। इसके अलावा तीन सालों से किराया नहीं बढ़ा है, जिससे ऑटो का किराया बढ़ाने की भी मांग की है।
मकवाणा ने बताया कि बीते 15 दिनों में सीएनजी की कीमत में प्रति किलोग्राम 6.69 रुपए का इजाफा हो गया है। कोरोना महामारी में सरकार की ओर से भी ऑटो चालकों को कोई मदद नहीं की गई। ऐसे में सीएनजी की बढ़ती कीमतों में घर चलाना मुश्किल हो रहा है। हमारे बच्चों की स्कूल फीस भी माफ करनी चाहिए। सीएनजी में बढ़ रही कीमतों के विरोध में मंगलवार को आयकर भवन के समीप शहर के ऑटो चालक संगठनों की बैठक की जाएगी। जिसमें विरोध की रणनीति बनाई जाएगी।मांगें नहीं मानी तो अगले सप्ताह से होगा आंदोलन
गांधीनगर. ऑटोरिक्शा चालक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राज शिरके ने ने भी विरोध जताया। कहा कि यदि राज्य सरकार ने ऑटो चालकों की किराया बढ़ाने की मांग नहीं मानी तो अगले सप्ताह आंदोलन किया जाएगा। भूख हड़ताल, पुतला दहन, समेत कार्यक्रम किए जाएंगे। एसोसिएशन का शिष्टमंडल हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से मिला था और किराया बढ़ाने समेत मुद्दों को लेकर ज्ञापन दिया था।
 

यूं बढ़े प्रतिकिलो सीएनजी के दाम
तिथि बढ़े दाम कुल कीमत
2 अक्टूबर-2.56 रुपए-58.86
6 अक्टूबर-1 रुपए-59.86
11 अक्टूबर-1.63 रुपए-61.49
18 अक्टूबर-1.50 रुपए-62.99 रुपए
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.