वडोदरा, जामनगर सहित राज्य के कई जिलों में ड्राय रन

|

Updated: 05 Jan 2021, 11:55 PM IST

कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी जोरों पर

अहमदाबाद. ज्यों-ज्यों कोरोना वैक्सीन को केन्द्र सरकार की ओर से मंजूरी दी जा रही है, त्यों-त्यों गुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी भी जोरों पर जारी है। वडोदरा, शहर, जिले, जामनगर, पाटण, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, मोरबी, बोटाद, छोटा उदेपुर सहित राज्य के कई जिलों में मंगलवार को ड्राय रन आयोजित किया गया।
वडोदरा. वडोदरा महानगरपालिका (वीएमसी) की ओर से शहर के सयाजी अस्पताल के सर्जिकल विभाग में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप मॉडल टीकाकरण कक्ष बनाकर ड्राय रन आयोजित किया गया। कोविड के नोडल अधिकारी बेलिम ओ.बी. के अनुसार सयाजी अस्पताल, स्वामी विवेकानंद स्कूल, स्टर्लिंग अस्पताल, मांजलपुर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में फ्रंट लाइन वॉरियर्स के तौर पर कार्यरत स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का पूर्वाभ्यास किया गया। इस कार्य में रही कमियों की जांच में अनेक स्वास्थ्यकर्मियोंं को एसएमएस नहीं मिलने की जानकारी मिली है। वैक्सीन लेने के इच्छुक 100 लोगों को भी मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए वैक्सीन देने का पूर्वाभ्यास किया गया। अर्बन हैल्थ सेंटर के कर्मचारी रविकुमार माली, फ्रंटलाइन वॉरियर प्रणव पटेल ने ड्राय रन में शामिल किए जाने पर खुशी जताई। अर्बन हैल्थ सेंटर के डॉ. पार्थिव शाह के अनुसार 25 स्वास्थ्यकर्मियों को 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी।
इसके अलावा वडोदरा जिले के भायली गांव में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित ड्राय रन का जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल, जिला विकास अधिकारी किरण जवेरी ने निरीक्षण किया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उदय टिलावत के अनुसार पहली बार कोरोना वैैक्सीनेशन के लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का ड्राय रन आयोजित किया गया।
इनके अलावा जूनागढ़ शहर व जिले में 10 स्थानों पर, गिर सोमनाथ जिले के मुख्यालय वेरावल के सिविल अस्पताल के अलावा तालाला के अस्पताल में, मोरबी जिले में पांच स्थानों पर, छोटा उदेपुर के जनरल अस्पताल में, बोटाद जिले में जनरल अस्पताल, शहरी स्वास्थ्य केन्द्र अंकुर अस्पताल, बरवाला आउटरीच सेशन शहरी, पोलारपुर आउटरीच सेशन ग्रमीण सहित पांच स्थानों पर संबंधित जिला कलक्टर, अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राय रन आयोजित किया गया।