मेडिसिटी में कोरोना उपचार की सुविधा से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम संतुष्ट

|

Published: 10 Apr 2021, 08:12 PM IST

corona, Medicity, Ahmedabad civil hospital, Central health team, satisfied, Ahmedabad -पावर पोइंट प्रजेंटेशन के जरिए दी गई जानकारी

अहमदाबाद. गुजरात में तेज गति से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए गुजरात में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भेजी गई है। इस टीम ने शनिवार को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल (मेडिसिटी) स्थित समर्पित कोरोना अस्पतालों में कोरोना मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी पाई और संतोष व्यक्त किया।
जोधपुर एम्स के डॉ अशोक की अध्यक्षता में आई इस टीम में एनएलडीसी के डेप्युटी डायरेक्टर डॉ संदीप एवं गृहमंत्रालय के निदेशक डॉ वी के राजन शामिल हैं।
अहमदाबाद सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जे वी मोदी ने टीम को पावर पोइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से बीते एक साल से मेडिसिटी के अस्पतालों में कोरोना मरीजों का कैसे उपचार किया जा रहा है। मरीजों के भर्ती होने से लेकर छुट्टी देने तक की प्रक्रिया, उपलब्ध मशीनें, दवाईयां, स्टाफ की नियमित ट्रेनिंग की जानकारी दी।
इसके अलावा बढ़ते मरीजों को देखते हुए अस्पताल परिसर में बेड की संख्या बढ़ाए जाने की प्रक्रिया और उसके आयोजन के बारे में भी जानकारी दी। मशीनों को नियमित स्टरलाइजेशन करने, इन्फेक्शन कंट्रोल को अपनाई जाने वाली पद्धति के बारे में बताया टीम ने अस्पताल में उपलब्ध दवाईयों के स्टॉक, मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं, अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी थी।
बैठक में अस्पताल के विभिन्न विभागों के चिकित्सक भी शामिल रहे। टीम के आगमन से पहले राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे, राहत आयुक्त हर्षद पटेल और जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू ने भी अस्पताल के चिकित्सकों व पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी।