केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 12 को कच्छ में, 1500 सरपंचों से करेंगे संवाद

|

Updated: 11 Nov 2020, 08:16 PM IST

Central home minister, kutch, sarpanch, development, operational medal: सरहदी क्षेत्र विकासोत्सव

गांधीनगर/भुज. केन्द्रीय गृहमंत्री (central home minister) अमित शाह गुरुवार को कच्छ (kutch ) दौरे पर आएंगे। वे कच्छ के धोरडो में सीमावर्ती तीन जिलों के 1500 सरपंचों (sarpanch) से सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास को लेकर संवाद करेंगे। साथ ही गृहमंत्री विशेष ऑपरेशन मेडल (operational medal) भी प्रदान किए जाएंगे।

धोरडो में गुरुवार सुबह दस बजे इस कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें केन्द्रीय ग्रामीण विकास कृषि और किसान कल्याण, पंचायत राजमंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, गृहमंत्री राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा, सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं पर्यटन राज्यमंत्री वासणभाई आहिर उपस्थित थे। सरहदी क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री सरपंचों के साथ करेंगे। इस कार्यक्रम में कच्छ के 106, पाटण के 35, बनासकांठा के 17 समेत 158 गांवों के अग्रणी भी भाग लेंगे, जिसमें सीमावर्ती क्षेत्रों में शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य समेत विकास योजनाओं को लेकर चर्चा करेंगे।

वहीं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह धोरडो में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदर्शनी (exhibition) का उद्घाटन करेंगे। बाद में मुख्य सचिव अनिल मुकीम स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम का प्रारंभ करेंगे। वहीं सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारी कार्यों का प्रजेन्टेशन प्रस्तुत करेंगे। साथ ही सरपंच भी अपने अनुभव साझा करेंगे। कार्यक्रम के बाद केन्द्रीय मंत्री शाह कच्छ की कुलदेवी आशापुरा माता के मंदिर माताना मढ में दर्शन के लिए जाएंगे।