ईद पर अहमदाबाद शहर में रहेगा 10 हजार सुरक्षाकर्मियों का पहरा

Ahmedabad police, Security, Eid, procession, corona guidelines -व्यूहात्मक जगहों पर क्यूआरटी की तैनाती, शी टीमें भी रखेंगी नजर

<p>ईद पर अहमदाबाद शहर में रहेगा 10 हजार सुरक्षाकर्मियों का पहरा</p>
अहमदाबाद. शहर में ईद-ए-मिलाद पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था में 10 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। व्यूहात्मक जगहों पर क्विक रेस्पोंस टीम (क्यूआरटी) की तैनाती की गई है। 78 शी टीमें भी इस दौरान तैनात रहेंगीं। ईद का पर्व शांतिपूर्वक, सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जा सके उसके लिए पुलिस की ओर से जरूरी व्यवस्था की है।
शहर पुलिस उपायुक्त (कंट्रोलरूम) डॉ. हर्षद पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि ईद-ए-मिलाद पर शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे और कोरोना महामारी को देखते हुए नियमों की पालना हो उसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।
सुरक्षा व्यवसाथ में 13 पुलिस उपायुक्त, 24 सहायक पुलिस आयुक्त, 70 पुलिस निरीक्षक, 225 पुलिस उपनिरीक्षक, 6000 पुुलिस कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और एएसआई तैनात रहेंगे। इसके अलावा तीन हजार से ज्यादा होमगार्ड के जवानों की भी मदद ली जाएगी। राज्य आरक्षी पुलिस बल की भी पांच से छह कंपनियां तैनात की जा रही हैं।
व्यूहात्मक जगहों पर क्विक रेस्पोंस टीमों को तैनात किया गया है। थानों में कार्यरत 78 टीमों को भी इस दौरान तैनात किया जाएगा
संभव हो तो स्थानीय क्षेत्र में निकालें जुलूस
डीसीपी पटेल ने कहा कि मुस्लिम समाज अग्रणी लोगों से अपील की गई है कि वे संभव हो वहां तक स्थानीय क्षेत्र में ही ईद-ए-मिलाद का जुलूस निकालें। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन भी करें। यदि एक से ज्यादा क्षेत्र में होकर जुलूस निकलेगा तो उसमें सिर्फ एक वाहन और 15 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.