Ahmadabad News : कोरोना के चलते डाकोर का फाल्गुन मेला रद्द

खेड़ा जिला प्रशासन ने लिया फैसला, कोरोना संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। होली के अवसर पर आगामी 27, 28 और 29 मार्च को डाकोर का रणछोडऱाय मंदिर दर्शनार्थियों और पदयात्रियों के लिए बंद रहेगा। हालांकि इन तीन दिनों के दौरान डाकोर टेम्पल कमेटी के सदस्य राजा रणछोड़ राय मंदिर की नियमित पूजा करेंगे।

<p>Ahmadabad News : कोरोना के चलते डाकोर का फाल्गुन मेला रद्द</p>
आणंद. खेड़ा जिले के पवित्र तीर्थ स्थल डाकोर में इस बार फाल्गुन पूर्णिमा मेला रद्द कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। होली के अवसर पर आगामी 27, 28 और 29 मार्च को डाकोर का रणछोडऱाय मंदिर दर्शनार्थियों और पदयात्रियों के लिए बंद रहेगा। हालांकि इन तीन दिनों के दौरान डाकोर टेम्पल कमेटी के सदस्य राजा रणछोड़ राय मंदिर की नियमित पूजा करेंगे। बाहर से आए यात्रियों को प्रवेश नहीं मिलेगा।
फाल्गुन पूर्णिमा पर दर्शनार्थियों के लिए व्यवस्था को लेकर कलक्टर आई के पटेल की अध्यक्षता में जिला प्रशासन और डाकोर टेम्पल कमेटी की बैठक की गई। कलक्टर पटेल ने बताया कि हाल में कोरोना संक्रमण की परिस्थिति को देखते हुए डाकोर में फाल्गुन पूर्णिमा पर होने वाले आयोजनों को रद्द किया गया है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढऩे की वजह से यह निर्णय किया गया। फाल्गुन मेला पर डाकोर के आसपास के कई जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। सरकार के निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और पदायात्रियों की बड़ी संख्या की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले साल श्रद्धालुओं ने फाल्गुन पूर्णिमा के मेला में 10 लाख श्रद्धालु दर्शन करने आए थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.