ईद आज, अहमदाबाद में ११ हजार से ज्यादा जवान तैनात

|

Published: 13 May 2021, 11:35 PM IST

Ahmedabad, eid, night curfew, no public gatherings, stay home, patroling -सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा न होने की अपील

अहमदाबाद शहर में शुक्रवार को ईद मनाई जाएगी। रमजान-ईद के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कहीं पर भी नियमों की अनदेखी ना हो उसके लिए ११ हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मचारियों की तैनाती की गई है।
शहर पुलिस कंट्रोलरूम के डीसीपी डॉ हर्षद पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि शहर में लोग शांतिपूर्ण माहौल में कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए घर में ही रहकर ईद मनाएं। ऐसी शहर पुलिस ने लोगों से अपील की है। संक्रमण रोकने के लिए रात्रि कफ्र्यू रात आठ से सुबह छह बजे के दौरान तो है ही साथ ही दिन में भी कई बंदिशें हैं। इसको लेकर अधिसूचनाएं जारी की गई हैं उन सभी की पालना हो उसके लिए सात हजार पुलिस कांस्टेबल, ढाई हजार होमगार्ड के जवान। एक एहजार एसआरपी जवान की तैनाती की गई है। ये सभी संवेदनशील इलाकों से लेकर शहरभर में गश्त कर रहे हैं। इसके अलावा 13 डीसीपी, 18 एसीपी, 70 पीआई, 150 पीएसआई भी तैनात रहेंगे।
पटेल ने बताया कि सीसीटीवी के जरिए पूरे शहर पर कंट्रोलरूम के जरिए नजर रखी जा रही है। कहीं भी कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा होकर नियमों की अनदेखी करते नजर आएंगे तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बीते २४ घंटों में ३४६ लोगों के विरुद्ध अधिसूचना का उल्लंघन करने के तहत कार्रवाई की गई है। जबकि १८४२ लोग मास्क के बिना पकड़े गए हैं जिससे उनके पास से अर्थदंड वसूल किया गया। कोरोना वॉरियर के रूप में दिन रात ड्यूटी कर रहे शहर पुलिस के २०८ जवान अभी भी कोरोना संक्रमित हैं।