Latest News in Hindi

गुटीय संघर्ष व हत्या के 9 आरोपी गिरफ्तार

By Rajesh Bhatnagar

Sep, 12 2018 11:42:30 (IST)

कच्छ जिले की भुज तहसील के हबाय गांव में रेती चोरी व ग्राम पंचायत के चुनाव की रंजिश के चलते

गांधीधाम. कच्छ जिले की भुज तहसील के हबाय गांव में रेती चोरी व ग्राम पंचायत के चुनाव की रंजिश के चलते गुटीय संघर्ष व हत्या के 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
जांच अधिकारी पुलिस निरीक्षक वी.के. खांट के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दामजी हमीर डांगर, हरि हमीर डांगर, हमीर गोपाल केरासिया, मावजी गोपाल डांगर, रमेश हमीर डांगर, प्रेमजी हमीर डांगर, नरसी लक्ष्मण केरासिया, रोहित वालजी केरासिया, प्रवीण वालजी केरासिया शामिल हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछली 6 सितंबर को हुए संघर्ष व हमले मेें हबाय गांव निवासी जख्मी हरि लक्ष्मण केरासिया (43 वर्ष) ने अहमदाबाद के अस्पताल में दम तोड़ा था। हबाय गांव में रेती चोरी व चुनाव की रंजिश के चलते आहिर समाज के लोगों के बीच भुज-माधापर राजमार्ग पर गुटीय संघर्ष हुआ था।
इसमें दोनों गुटों के पांच जने जख्मी हुए थे। इनमें से गंभीर तौर पर जख्मी हरि केरासिया को अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों गुटों के 14 आरोपियों के विरुद्ध संघर्ष व हत्या का मामला दर्ज किया गया।


वृद्धा की हत्या व लूट के दोनों आरोपी गिरफ्तार
कच्छ जिले के गांधीधाम शहर के खोडियार नगर निवासी एक वृद्धा सुंदरदेवी घीसाजी चौचेटिया (75 वर्ष) की हत्या व 3.50 लाख रुपए के जेवर लूटने के मामले में एक किशोर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतका के चार पुत्र मुंबर्ई से गांधीधाम पहुंचे। यहां राजेश घीसाजी ने माता की हत्या व साढ़े तीन लाख रुपए के जेवर लूटने का विधिवत मामला ए डिविजन पुलिस थाने में मंगलवार को दर्ज करवाया था।
इस मामले में बॉर्डर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डी.बी. वाघेला, पूर्व कच्छ जिले की अधीक्षक परीक्षिता राठोड व अंजार विभाग के उपाधीक्षक डी.एस. वाघेला के निर्देशन में ए डिविजन पुलिस थाने के निरीक्षक बी.एस. सुथार ने हत्या व लूट की शंका के दायरे मेें रहे एक किशोर सहित दो जनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों ने वृद्धा की हत्या व लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली। इसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।