UP Board Result 2021: बिन परीक्षा यूपी बोर्ड का परिणाम आज, उत्सुकता बढ़ी

|

Published: 31 Jul 2021, 12:04 PM IST

— यूपी के आगरा मंडल में छात्र—छात्राओं में परीक्षा के परिणाम को लेकर बढ़ी बेचैनी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम (UP Board Result 2021) आज जारी हो रहा है। बिन परीक्षा दिए प्रमोद होने वाले छात्रों में परसेंटेज को लेकर उत्सुकता है। कोरोना के चलते यूपी सरकार ने भी सीबीएसई (CBSE) की तर्ज पर छात्रों को प्रमोट किया है। आगरा में हाईस्कूल कें करीब 65 हजार और इंटरमीडिएट में करीब 57 हजार छात्र—छात्राओं का परिणाम आज आएगा।
यह भी पढ़ें—

बारिश से ताजनगरी में आफत, सड़क धंसने से फंसी कार

दोपहर तीन बजे घोषित होगा परिणाम
शनिवार (आज) यूपी बोर्ड के परिणाम को लेकर आगरा मंडल के छात्र—छात्राएं काफी उत्सुक हैं। आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा समेत अन्य जिलों में रिजल्ट को लेकर छात्र—छात्राएं खुश भी हैं तो वहीं परिणाम में बनने वाली मेरिट को लेकर चिंतित भी, क्योंकि बिन परीक्षा परिणाम आने से वह छात्र मायूस होंगे जिन्होंने परीक्षा की तैयारी कर ली थी और अब उन्हें परिणाम की चिंता सताए जा रही है। शनिवार शाम 3.30 बजे यूपी बोर्ड का रिजल्ट Upmsp.Edu.in एवं Upresults.Nic.in पर छात्र अपना परिणाम देख सकेंगे।
यह भी पढ़ें—

आयुष्मान भारत योजना में रूचि न लेने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, नौ अगस्त तक चलेगा अभियान


कोरोना के चलते बढ़ा समय
यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षाओं की तिथि मार्च में घोषित की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड ने अपनी साइट पर छात्रों के रोल नंबर अपलोड कर दिए थे। जिससे छात्र अपने रोल नंबर के जरिए परिणाम देख सकें। सरकार द्वारा पहली बार ऐसा फैसला लिया गया है। यूपी सरकार का यह फैसला अहम माना जा रहा है। इस बार परीक्षा परिणाम 9वीं के 50 प्रतिशत व 10वीं की प्री-बोर्ड के 50 प्रतिशत अंक देकर उत्तीर्ण करने की गाइडलाइन तैयार की है। ऐसे ही इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को 10वीं के 50 प्रतिशत, 11वीं के 40 व 12वीं प्री-बोर्ड के 10 प्रतिशत अंक देकर उत्तीर्ण करने की गाइडलाइन के आधार पर परिणाम लगभग तैयार किया है। आगरा में हाईस्कूल के करीब 65 हजार और इंटरमीडिएट में करीब 57 हजार छात्र—छात्राएं हैं।