छठवीं शादी करने वाले पूर्व मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ तीन तलाक का केस

— आगरा के पूर्व मंत्री ने कर ली छठवीं शादी, पत्नी पहुंच गई थाने।

<p>Ex Minister basheer</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। कपड़ों की तरह बीबियां बदलने वाले पूर्व मंत्री के विरुद्ध तीन तलाक का मुकदमा दर्ज हो गया। पूर्व मंत्री के छठवीं शादी करने के बाद पहली पत्नी थाने पहुंच गई। पूर्व मंत्री पर पहले भी यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं और वह जेल भी जा चुके हैं।
यह भी पढ़ें—

आगरा में परिजनों ने युवती को सहेली से मिलने से रोका तो फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

चौथी बीबी ने कराया मुकदमा
आगरा के मंटोला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की चौथी पत्नी नगमा का कहना है कि चौधरी बशीर से उसकी शादी 2012 में हुई थी। शादी के बाद उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया गया। उसके साथ कई बार जबरन दुष्कर्म किया गया। इस मामले में चौधरी बशीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें वह 23 दिन जेल में भी रह कर आए थे। चौधरी बशीर पर आरोप लगाने वाली नगमा ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है जिसमें उसने पूर्व मंत्री पर और भी गंभीर आरोप लगाए हैं।
यह भी पढ़ें—

पानी के तेज बहाव में बह गया चंबल नदी पर बना पैंटून पुल, रेस्क्यू कर फंसे कर्मचारियों को निकाला सुरक्षित

आठ दिन पहले की है छठवीं शादी
नगमा ने बताया कि वह तीन साल से अपने मायके में रह रही है। चौधरी बशीर के साथ उसका कोर्ट में मामला विपचाराधीन है। 23 जुलाई को उसे पता चला कि चौधरी बशीर फिर से एक और शादी करने वाला है। तो वह उसके पास गई, लेकिन वहां से उसे तीन बार तलाक बोलकर भगा दिया गया। नगमा का कहना है कि छठवां निकाह उसने शाहिस्ता नामक महिला से किया है, जो कि पहले से ही शादीशुदा है और उसका अभी तक अपने पहले पति से तलाक भी नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें—

बारिश से ताजनगरी में आफत, सड़क धंसने से फंसी कार


मायावती ने कराया था पहला निकाह
पीड़िता के मुताबिक वर्ष 2003 में चौधरी बशीर ने कानपुर की विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दोनों का निकाह कराया था। इसके बाद दोनों बीएसपी से समाजवादी पार्टी में पहुंच गए। दोनों का एक बेटा भी है। इसके बाद दोनेां में तलाक हो गया। नगमा ने बताया कि दूसरी शादी उसने गिन्नी कक्कड़ से हिन्दू रीति-रिवाज से की थी। तीसरी शादी दिल्ली की तरन्नुम से की और चौथी शादी उसके साथ की। वर्ष 2018 में पाचवीं शादी रुबीना नामक महिला से की थी। अब आठ दिन पहले छठवीं शादी कर ली। थाना मंटोला प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.