आगरा

वाह रे यूपी पुलिस! थाने से ही चोरी हो गए 25 लाख रुपये और 2 पिस्टल, आधा दर्जन पुलिसकर्मी निलंबित

आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालगोदाम में सेंधमारी करते हुए चोर 25 लाख रुपये और दो पिस्टल लेकर फरार। जगदीशपुरा थाने में 24 घंटे 20 से अधिक पुलिसकर्मियों को स्टाफ तैनात रहता है, लेकिन उसके बावजूद चोरों ने पुलिस थाने को ही निशाना बनाते हुए कड़ी चुनौती दी है।

आगराOct 18, 2021 / 01:07 pm

lokesh verma

आगरा. आम लोगों की सुरक्षा करने वाली यूपी पुलिस अब खुद ही सुरक्षित नहीं हैं। इसका ताजा उदाहरण आगरा के जगदीशपुरा थाने में देखने को मिला है। जहां मालगोदाम में सेंधमारी करते हुए चोर 25 लाख रुपये और दो पिस्टल लेकर फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि जगदीशपुरा थाने में 24 घंटे 20 से अधिक पुलिसकर्मियों को स्टाफ तैनात रहता है, लेकिन उसके बावजूद चोरों ने पुलिस थाने को ही निशाना बनाते हुए कड़ी चुनौती दी है। थाने की सुरक्षा पर सवाल उठने के बाद प्रभारी निरीक्षक समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार, जगदीशपुरा पुलिस थाने के मालखाने की जिम्मेदारी हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह के कंधों पर थी। बताया जा रहा है कि रोजाना की तरह प्रताप भान सिंह रविवार सुबह 9.30 बजे ड्यूटी पर आए थे और चाय पीने चले गए। जब वह लौटकर आए तो देखा कि मालखाने में सामान इधर-उधर बिखरा हुआ है। अंदर जाकर देखा तो बक्से का ताला टूटा पड़ा था और बक्से में रखे 25 लाख रुपये भी गायब थे। हेड मोहर्रिर ने तत्काल इसकी जानकारी थाना प्रभारी निरीक्षक को दी।
यह भी पढ़ें- लखनऊ में मारा गया बांग्लादेशी डकैत हम्जा, जानिए कहाँ हुई मुठभेड़

चोर से बरामद किया था कैश

एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि पुलिस थाने का एक गेट लोहा मंडी मार्ग की ओर है, जो बंद रहता है। इसी गेट से 25 मीटर की दूरी पर अंदर थाने के मालखाना का पिछला गेट व खिड़की है। उन्होंने बताया कि चोर ने पहले खिड़की खोलने की कोशिश की और सफलता नहीं मिलने पर गेट का ताला तोड़ते हुए मालखाने में प्रवेश किया। इसके बाद मालखाने का बक्सा तोड़कर 25 लाख रुपये की नगदी चोरी करके फरार हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ये नगदी 13 अक्टूबर को आवास विकास कॉलोनी निवासी प्रेमचंद के घर हुई चोरी के मामले में आरोपी से बरामद की थी। चोर ने प्रेमचंद के घर से गहने चुराकर, उन्हें बेचने के बाद 25 लाख हासिल किए थे। उन्होंने बताया कि बक्से में कैश के साथ दो पिस्टल भी थीं।
ये पुलिसकर्मी हुए निलंबित

बताया जा रहा है कि थाने में शनिवार रात तीन पुलिसकर्मी तैनात थे। जबकि हेड मोहर्रिर मालखाने का ताला लगाकर ही जाते हैं। सवाल ये है कि जब चोर ने मालखाने और बक्से का ताला तोड़ा तो ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को कैसे पता नहीं चल सका? किरकिरी होते देख फिलहाल एसएसपी ने थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, एसआई रामनिवास, आरक्षी सुखवीर सिंह, जितेंद्र सिंह और हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह के साथ एक महिला सिपाही साजदा को निलंबित किया है। अब विभागीय जांच कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें- RSS के कार्यवाह की जहर का इंजेक्शन देकर हत्या, बहनोई और फुफेरे भाइयों के खिलाफ केस दर्ज

Home / Agra / वाह रे यूपी पुलिस! थाने से ही चोरी हो गए 25 लाख रुपये और 2 पिस्टल, आधा दर्जन पुलिसकर्मी निलंबित

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.