ताजमहल और आगरा किला का दीदार करेंगी डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन 9 अक्तूबर को डेनमार्क से आगरा हवाई अड्डा पहुंचेगी, जहां उनका भव्य स्वागत होगा।

आगरा. डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन 10 अक्तूबर को ताजमहल और आगरा किला देखने के लिए आगरा आ रही हैं। जिसके कारण ताजमहल और आगरा किला रविवार सुबह पर्यटकों के लिए करीब दो घंटे तक बंद रह सकता है। डेनमार्क की सुरक्षा टीम ने बुधवार को एडीएम प्रोटोकॉल हिमांशु गौतम के साथ ताजमहल और आगरा किला का निरीक्षण किया।
यह भी पढ़ें

करोड़ों रुपये से भरा कंटेनर हाईवे पर खराब होने से उड़े पुलिस-प्रशासन के होश

हवाई अड्डे पर होगा भव्य स्वागत

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन 9 अक्तूबर को डेनमार्क से आगरा हवाई अड्डा पहुंचेगी, जहां उनका भव्य स्वागत होगा। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 10 अक्तूबर की सुबह 6 से 8 बजे तक वह ताज का दीदार करेंगी। जानकारी के मुताबिक ताज का दीदार करने के बाद वो नाश्ता कर आगरा किला जाएंगी। दोपहर करीब 2 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।
नगर निगम को साफ-सफाई के लिए निर्देश

वहीं प्रशासन ने खेरिया हवाई अड्डे से माल रोड होते हुए फतेहाबाद रोड, ताजमहल पूर्वी गेट रोड पर विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए नगर निगम को निर्देश दिया है। वहीं प्रधानमंत्री की आगरा यात्रा के दौरान वीआईपी रूट पर ट्रैफिक को भी थोड़ी के लिए रोका जाएगा। बता दें कि दो साल पहले जनवरी 2019 में डेनमार्क के तत्कालीन प्रधानमंत्री लार्स लोएक रासमुसेन भी आगरा ताजमहल और आगरा किला का दीदार करने आए थे।
यह भी पढ़ें

दिवाली पर नहीं सुनाई देगा आतिशबाजी का शोर, पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.