बारिश से ताजनगरी में आफत, सड़क धंसने से फंसी कार

|

Published: 30 Jul 2021, 03:08 PM IST

— आगरा में बारिश से जगह—जगह हुए गहरे गड्ढे, राहगीर परेशान।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश का आगरा जिसे ताजनगरी भी कहा जाता है। इस शहर की सड़कें नगर निगम और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की अनदेखी के चलते गड्ढों में तब्दील होती जा रही हैं। बारिश में जगह—जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं तो वहीं सड़कें जमीन में धंस गई हैं। इन गड्ढों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें—

आयुष्मान भारत योजना में रूचि न लेने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, नौ अगस्त तक चलेगा अभियान

तीन दिन से हो रही है बारिश
आगरा में विगत तीन दिनों से बारिश हो रही है। रूक—रूककर हो रही बारिश का पानी जमीन में समा रहा है। इसके परिणाम भी अब सामने आ रहे हैं। सड़कें नदियां बन गईं, लेकिन अगले दिन जब पानी उतरा तो गड्ढे उभर आए। शहर की तकरीबन एक दर्जन से सड़कों पर गहरे गड्ढे हो गए जबकि दयालबाग, मारुती एस्टेट, कमला नगर जैसी पॉश कालोनियों में तो 10 फीट तक के गहरे गड्ढे हो गए। हालात इतने खराब है कि लोगों की जान जोखिम में आ रही हैं।
यह भी पढ़ें—

सुहागनगरी में युवती की गला रेतकर हत्या, नहीं हो सकी शिनाख्त


सड़क में धंसे गड्ढे में घुसी कार
रात्रि एक दपंत्ति की गाड़ी 10 फीट गहरे गड्ढे में फंस गई। बमुश्किल उन्हें स्थानीय लोगों ने निकाला। दयालबाग में 100 फीट रोड पर गुरुवार रात 12 बजे अदनबाग से एचडीएपफसी बैंक की तरफ मुड़ते ही सतलीला अपार्टमेंट के सामने सड़क धंस गई, इसमें करीब 10 फीट का गड्ढा हो गया। उसी दौरान के्रटा कार से पुष्पांजलि बाग कॉलोनी निवासी चिराग पुरी अपनी पत्नी स्वेता पुरी के साथ जा रहे थे। उनकी गाड़ी इसी गहरे गड्ढे में जा धंसी। तेज आवाज सुनकर स्थानीय लोग मदद को आ गए। उन्होंने चिराग पुरी और उनकी पत्नी श्वेता पुरी को बाहर निकाला। इसके बाद क्रेन से गाडी को बाहर निकाला गया। गाड़ी का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। सड़क के बीचों बीच 10 फीट गहरा और आठ फीट चौड़ा गड्ढा हो गया है। कोई और हादसा ना हो इसलिए शुक्रवार सुबह पुलिस ने रास्ते पर बेरीकेड लगा दी है और वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क दो बार और इससे 50 मीटर आगे भी गहरा गड्ढा हुआ था।
यह भी पढ़ें—

हड़ताल: सुहागनगरी में 8 एंबुलेंस चालकों पर एस्मा के तहत कार्रवाई, प्राइवेट चालकों की भर्ती की तैयारी


एक दर्जन सड़कों पर हो गए गड्ढे
शहर में एक हजार करोड़ के प्रोजक्ट पर स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है। गंगाजल की खोदाई ने शहर की सड़कें खोद दी हैं। बोदला- किशोरपुरा-लोहामंडी रोड पर कीचड़ व जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। कमला नगर, पश्चिमपुरी, मारुटी एस्टेट, सिकंदरा, दयालबाग रोड, फतेहाबाद रोड, तोरा, हलवाई की बगीची, कलाल खेरिया, कालिंदी विहार 100 फुटा रोड आदि सड़कों जगह-जगह धंस गई हैं। इसके अलावा गंगाजल प्रोजक्ट के तहत हो रही खोदाई वाली सड़केें मिट्टी के दलदल में तब्दील हो गई हैं।