आगरा के प्रतीक शर्मा रखेंगे राजस्थान विधानसभा में अपना सवाल, मुख्य सचिव ने किया चुनाव

भारत के इतिहास का यह पहला बाल सत्र होगा, इस सत्र में देश भर के बच्चे जुड़ेंगे। बच्चों को यह स्वर्णिम अवसर राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी ने दिया है

आगरा. फ्यूचर सोसायटी द्वारा आयोजित, एलआईसी द्वारा प्रायोजित और आईडीबीआई बैंक द्वारा सह प्रायोजित डिजिटल बाल मेला की प्रतियोगिता बच्चों की सरकार कैसी हो? में आगरा के प्रतीक शर्मा का चुनाव हुआ। गायत्री पब्लिक स्कूल के छात्र प्रतीक 14 नवंबर 2021 को राजस्थान विधानसभा के विशेष बाल सत्र का हिस्सा बनेंगे। यह भारत के इतिहास का पहला बाल सत्र होगा, इस सत्र में देश भर के बच्चे जुड़ेंगे। बच्चों को यह स्वर्णिम अवसर राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी ने दिया है।

प्रतीक शर्मा की वीडियो एंट्री का चुनाव राजस्थान मुख्य सचिव निरंजन कुमार आर्य ने किया था। प्रतीक ने अपनी वीडियो में बताया था की अगर वह भारत के प्रधानमंत्री होते तो वह देश में पूर्ण शराबबंदी का नियम लागू करते। Digital Baal Mela का नवाचार महाराजा सवाई मानसिंह विद्यालय की कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्रा जान्हवी शर्मा को कोरोना लॉकडाउन के समय आया था। वह बच्चों को एक ऐसा मंच मुहैया कराना चाहती थी जो बच्चों की रचनात्मकता और जागरूकता बढ़ाने का कार्य करे। डिजिटल बाल मेला के सीजन 1 में बच्चों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। वहीं सीजन 2 में बच्चों की राजनीतिक जागरूकता बढ़ाने पर ज़ोर दिया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.