Latest News in Hindi

देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद कठेरिया ने SC ST Act को लेकर कही बड़ी बात

By Bhanu Pratap Singh

Sep, 12 2018 08:04:59 (IST)

भागवताचार्य देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने फिर कहा है कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर विपक्षी भ्रम फैला रहे हैं।

आगरा। भागवताचार्य देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने फिर कहा है कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर विपक्षी भ्रम फैला रहे हैं। झूठा प्रचार किया जा रहा है। एक्ट में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। जैसा पहले था, वैसा ही है। अगर पुलिस एक्ट के नाम पर किसी का उत्पीड़न करेगी या दुरुपयोग करेगी तो भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि एक्ट से किसी को भी बेवजह नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

गिरफ्तारी के बाद देवकी नंदन ठाकुर ने क्या कहा जानिए

लोग बहकावे में न आएं

उन्होंने बताया कि संसद में एक्ट पास होने के बाद से किसी के भी खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है और न ही कोई गिरफ्तारी की गई है। अगर रिपोर्ट दर्ज होने की बात जानकारी में आई तो जांच कराएंगे और न्याय दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि लोग बहकावे में न आएं। सबकुछ पहले जैसा ही है। इसमें बिना जांच के गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है। पुलिस को निर्देशित किया गया है कि एक्ट के नाम पर किसी का भी उत्पीड़न न किया जाए।

यह भी पढ़ें

Big Breaking: SC ST Act का विरोध करने पर देवकी नंदन ठाकुर गिरफ्तार

गंगाजल शीघ्र मिलेगा

डॉ. कठेरिया ने बताया कि गंगाजल मिलना जल्दी शुरू हो जाएगा। शहरवासियों को गंगाजल के लिए अधिक इंतजार नहीं करना है। एयरपोर्ट के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र शीघ्र मिलने वाला है। आगरा बैराज और स्मार्ट सिटी पर भी काम तेजी के साथ किया जा रहा है। खास बात यह है कि बातचीत के दौरान मंडलायुक्त अनिल कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक लव कुमार, जिलाधिकारी एनजी रविकुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

दोस्तों के साथ खेलकर घर लौटे युवक ने उठाया ऐसा कदम कि दृश्य देखकर कांप गई परिवारीजनों की रूह, देखें वीडियो

 

 

भ्रम दूर कर दिया है

सांसद के प्रवक्ता और भाजपा पार्षद शरद चौहान तथा सांसद प्रतिनिधि अनिल चौधरी ने बताया कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम दूर कर दिया गया है। आशा है लोग समझेंगे। बेकार का हो-हल्ला नहीं होगा। अब तक अधूरी जानकारी देकर लोगों को भड़काया जा रहा था।

यह भी पढ़ें

बच्चों को करानी है बॉलीवुड में एंट्री तो पढ़ लें ये खबर, कास्टिंग डायरेक्टर ने बताया किस तरह बचें फ्रॉड से