पंचायत चुनाव: मतदाता सूची में बढ़वा दिए दूसरे गांव के वोटरों के नाम, अब हो रही फजीहत

— प्रधान पद का चुनाव लड़ने वालों ने बढ़वाए फर्जी वोट, कटवाने को अधिकारियों से लगाई गुहार, मरने वालों के भी बढ़वा दिए सूची में नाम।

<p>voter list</p>
फिरोजाबाद। ग्राम पंचायत चुनाव की तिथि भले ही अभी तक घोषित न हो सकी हो लेकिन चुनाव लड़ने वालों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। बीएलओ की मिलीभगत से फर्जी लोगों के नाम मतदाता सूची में बढ़वा दिए हैं। अब लोग कटवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।
छिकाऊ पंचायत का है मामला
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में बीएलओ की मिलीभगत से मतदाता सूची में फर्जी वोट बढ़ाने का कारनामा सामने आया है। टूंडला विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत छिकाऊ में चुनाव लड़ने वाले भावी प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों और आस—पास गांव में रहने वाले लोगों के भी नाम मतदाता सूची में बढ़वा दिए हैं।
नाम कटवाने को दिया प्रार्थना पत्र
फर्जी तरीके से मतदाता सूची में नाम बढ़ाए जाने के बाद मतदाता अब नाम कटवाने को प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। हिम्मतपुर पंचायत के मजरा गढ़ी मदारी निवासी राजकुमार पुत्र हरिप्रसाद का कहना है कि उसका गांव में वोट बना हुआ है लेकिन फर्जी तरीके से उनका और उनके परिवार के 10 वोट छिकाऊ पंचायत में बढ़ा दिए गए हैं। वह उन्हें कटवाने के लिए आए हैं।
140 बढ़ाए गए हैं वोट
ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान विनोद दीक्षित ने डीएम से की शिकायत में पंचायत में 140 लोगों के नाम गलत तरीके से बढ़ाए जाने की शिकायत की है। इनमें कई लोगों की मौत हो चुकी है तो कई गांव के निवासी नहीं हैं और कई युवतियों की शादी हो चुकी है जो अब गांव में नहीं रहती। उन्होंने ऐसे नामों को कटवाने की मांग की है। इस मामले में एसडीएम टूंडला राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर फर्जी तरीके से बढ़ाए गए वोटों को कटवा दिया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.