शादी से इंकार किया तो जीजा के भाई ने फर्जी आईडी बनाई और युवती को करने लगा बदनाम, फिर हुआ कुछ ऐसा कि खुल गई पोल

|

Updated: 18 Sep 2021, 11:38 AM IST

— आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र का है मामला, साइबर सेल में शिकायत करने के बाद हुआ खुलासा।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। शादी से इंकार करने पर जीजा के भाई ने साली की इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर उसको बदनाम करने की कोशिश की। साइबर सेल में शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ लिया लेकिन माफी मांगने पर उसे छोड़ दिया गया।
यह भी पढ़ें—

आगरा में बदमाशों ने दिया दुस्साहसिक वारदात को अंजाम, शोरूम कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

साली ने किया था शादी से इंकार
पूरा मामला थाना शाहगंज क्षेत्र का है। इस क्षेत्र में रहने वाली एक युवती का उसके पति से तलाक हो गया है। परिजन उसकी दूसरी शादी की बात करने लगे। तभी बड़ी बहन के देवर के साथ उसका रिश्ता करने की बात चली लेकिन युवती ने उसका चाल चलन ठीक न होने की बात कहते हुए शादी से इंकार कर दिया। परिजन किसी दूसरे वर की तलाश में जुट गए। इसकी जानकारी देवर को हुई तो उसने युवती के नाम से इंस्टाग्राम पर दो अकाउंट बनाए जिसमें एक युवती और दूसरा पुरुष के नाम से था।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद में डेंगू के डंक का शिकार हो रहे बच्चे, अब सात की मौत


शादी का भेजा प्रस्ताव
इंस्टाग्राम पर चेटिंग करते हुए युवक ने शादी का प्रस्ताव युवती के मोबाइल पर भेजा। इसमें युवक और युवती दोनों प्यार भरी बातें कर रहे हैं। इसकी जानकारी होते ही युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने एडीजी जोन के कार्यालय में इसकी शिकायत की। मामले की जांच साइबर सेल को दी गई। पुलिस की जांच में पता चला कि आईडी युवती के जीजा के भाई ने बनाई थी। वह युवती के उससे रिश्ता तोड़ने से नाराज था। उसे बदनाम करने के लिए इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाई थी।

लोगों को दिखाना चाहता था
युवती के नाम से बनी फर्जी आईडी से युवक के नाम से बनी दूसरी फर्जी आईडी पर चैटिंग करने लगा। इनमें ऐसा जाहिर करता था कि जैसे, दोनों प्यार करते हैं। एक साथ रहना चाहते हैं। इसके बावजूद युवती दूसरी जगह शादी की बात कर रही है। उसे धोखा दे रही है। इस चैट के स्क्रीन शॉट खींचकर भेजे थे। इससे युवती तनाव में थी। जीजा का भाई निकलने पर वह सन्न रह गई। हालांकि बाद में परिवार का मामला होने की वजह से युवती ने लिखकर दिया कि वो कोई कार्रवाई नहीं चाहती है। उधर, युवक ने भी माफी मांग ली। पुलिस ने युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया।