अगार मालवा

लव जिहाद : धर्म न बदलने पर महिला को इस कदर पीटा कि टूट गई रीढ़ की हड्डी

इरफान ने रोहन बनकर तीन साल पहले प्यार के जाल में फंसाया…शादी की और अब मुस्लिम धर्म अपनाने बना रहा दबाव…

अगार मालवाAug 25, 2021 / 07:40 pm

Shailendra Sharma

,,

आगर मालवा. मध्यप्रदेश में लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाया गया है लेकिन इसके बावजूद लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक बार फिर आगर में लव जिहाद का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को धर्म परिवर्तित न करने पर पति ने इस बेरहमी से पीटा कि उसकी रीढ़ की हड्डी ही टूट गई। महिला ने बताया कि उसका नाम बदलकर आलिया बी रखा गया और लगातार मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव पति व उसके परिवार वाले बना रहे थे। महिला ने
हिंदू संगठन के साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

इरफान ने रोहन बनकर प्यार के जाल में फंसाया
पीड़ता ने बताया कि वह मूल रूप से शुजालपुर जिले की रहने वाली है। करीब तीन साल पहले कॉलेज में पढ़ाई के दौरान इरफान नाम के युवक ने अपना नाम रोहन बताकर उसके साथ दोस्ती की। दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर उन्होंने घर से भागकर शादी कर ली। पीड़िता ने बताया कि वो घर से दो लाख रुपए लेकर भागी थी जो इरफान ने अपने पास रख लिया और जब तक उसे इरफान की सच्चाई के बारे में पता चला काफी देर हो चुकी थी। इसी साल फरवरी के महीने में इरफान ने जबरदस्ती उसके साथ निकाह किया और उसका नाम आलिया बी रख दिया। निकाह के बाद से ही इरफान व उसके परिवारवाले लगातार उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाल रहे थे। कई बार उसके साथ मारपीट की गई।

ये भी पढ़ें- महिला मित्र के लिए छोड़ी साधना, 25 साल बाद संन्यास त्यागकर अपनाया गृहस्थ जीवन

agar.jpg

धर्म नहीं बदला तो तोड़ दी रीढ़ की हड्डी
पीड़िता ने बताया कि मार्च के महीने में वो इरफान के साथ उसके परिवार के साथ सुसनेर में रहने लगी। यहां लगातार उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाला जाने लगा। बात-बात पर उसके साथ मारपीट की जाती और पिछली बार तो पति इरफान ने इस कदर घसीट घसीट कर बेरहमी से पीटा कि उसकी कमर की रीढ़ की हड्डी ही टूट गई जिसके कारण अब वो सीधे खड़े भी नहीं हो पाती है। पीड़िता ने बताया कि गंभीर चोट लगने के कारण इरफान ने उसे घर में ही कैद कर रखा था किसी तरह 19 अगस्त को वो अपने माता-पिता के घर पहुंची और अपनी दर्दभरी दास्तां माता-पिता को बताई। जिसके बाद माता-पिता व हिंदू संगठनों के साथ महिला थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता की एक 2 साल की बेटी और एक 11 महीने का बेटा भी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

देखें वीडियो- सास के शक को दूर करने के लिए बहू ने दी ‘अग्निपरीक्षा’

Home / Agar Malwa / लव जिहाद : धर्म न बदलने पर महिला को इस कदर पीटा कि टूट गई रीढ़ की हड्डी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.