आईएस ने लीबिया में 6 बंधकों की हत्या की, यूएएन ने लगाई मुहर

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बंधक बनाए गए छह लोगों की हत्या कर दी है

<p>आईएस ने लीबिया में 6 बंधकों की हत्या की, यूएएन ने लगाई मुहर</p>

त्रिपोली। लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन ने पुष्टि करते हुए कहा है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अक्टूबर में अल-फोकहा हमले के दौरान बंधक बनाए गए छह लोगों की हत्या कर दी है।संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन ने इस हमले को ‘विशेष रूप से घृणित’ करार दिया। मिशन ने मंगलवार को अपने बयान में कहा, “अल-फोकहा शहर में 28 अक्टूबर को आईएसआईएल (इस्लामिक स्टेट) के हमले में बंधक बनाए गए छह लोगों की हत्या विशेष रूप से घृणित है।”

ब्रेग्जिट डील पर ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को बड़ी कामयाबी, हासिल किया कंजर्वेटिव पार्टी का भरोसा

मारे गए 6 बंधक

संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन के बयान के अनुसार, “इस तरह की संवेदनहीन हत्या अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून का गंभीर उल्लंघन है।” लीबियाई मीडिया ने अल-फोकहा के आस-पास जुफरा क्षेत्र के अधिकारियों का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में रविवार को कहा कि आईएस ने बंधक बनाए गए 10 बंधकों में से छह की हत्या कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के प्रयसों से लीबिया से 135 प्रवासियों को सुरक्षित निकाला लिया गया है।लीबिया की राजधानी त्रिपोली में लगातार बिगड़ रही सुरक्षा स्थितियों के बीच संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने लीबिया से 135 प्रवासियों को सुरक्षित बाहर निकाला था।

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन को तीन साल की जेल

आतंकियों की बर्बर कार्रवाई

लीबिया में यूएनएचसीआर मिशन के प्रमुख रॉबटरे मिगनोन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ” बीते दिनों लीबिया में फंसे शरणार्थियों के लिए यह बचाव कार्य उनके लिए जीवन बचाने वाला प्रयास रहा। वहीं 6 लोगों को मारे जाने की घटना ने लीबिया में एक नया संकट खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि शरणार्थी और प्रवासी आमतौर पर जोखिम भरी स्थितियों में रहते हैं इसलिए इमके जीवन और मानव गरिमा के ऊपर कई तरह के खतरे रहते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.