तुर्की का सीरिया में सैन्य अभियान को आफरीन तक सीमित करने से इनकार

मंत्रालय ने भी उन रूसी मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि सीरियाई सीमा पर तुर्की सैन्य अभियान को आफरीन तक सीमित कर दिया गया है।

अंकारा: तुर्की ने कहा है कि उसने रूस या किसी अन्य देश को इस बात की गारंटी नहीं दी है कि सीरिया में उसका सैन्य अभियान आफरीन तक सीमित रहेगा। तुर्की के उप प्रधानमंत्री बेकिर बोजदाग ने कहा कि अमरीका समर्थित पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के खिलाफ तुर्की के अभियान पर सीमाएं लगाने का अधिकार किसी को नहीं है।इसी बीच, विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने भी उन रूसी मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि सीरियाई सीमा पर तुर्की सैन्य अभियान को आफरीन तक सीमित कर दिया गया है।
ऑपरेशन ओलिव ब्रांच’ का आगाज

सरकारी समाचार एजेंसी ‘एनादोलू’ ने अधिकारी के हवाले से बताया कि तुर्की ने रूस के साथ ऐसे कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है। तुर्की ने शनिवार को ‘ऑपरेशन ओलिव ब्रांच’ शुरू किया था जिसके तहत उसने वाईपीजी को आफरीन के खदेड़ने के लिए उसके ठिकानों पर कई हवाई हमले किए। तुर्की का कहना है कि वाईपीजी, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी से संबद्ध एक आतंकवादी संगठन है।
तुर्की के अभियान पर सीमाएं लगाने का अधिकार किसी को नहीं

दरअसल विदेश मंत्रालय उन रूसी मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि सीरियाई सीमा पर तुर्की सैन्य अभियान को आफरीन तक सीमित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था कि तुर्की का सीरिया में सैन्य अभियान को आफरीन तक सीमित करने का कोई इरादा नहीं है। सैन्य अभियान चलता रहेगा। इससे पहले तुर्की के उप प्रधानमंत्री बेकिर बोजदाग ने बयान दिया था कि अमरीका समर्थित पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के खिलाफ तुर्की के अभियान पर सीमाएं लगाने का अधिकार किसी को नहीं है।
नए साल पर 29 आतंकी गिरफ्तार

गौरतलब है कि तुर्की में नए साल के जश्न से पहले सुरक्षाबलों ने आंतकियों को पकड़ा है। सुरक्षा बलों ने 29 आईएसआई आंतकियों को धर दबोचा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.