अफ्रीका

ब्लैकबोर्ड पर आकृति बनाकर बच्चों को कंप्यूटर एजुकेशन दे रहा यह शख्स, तस्वीरें वायरल

5 Photos
Published: March 04, 2018 05:32:51 pm
1/5

यूं तो सोशल मीडिया पर तमाम अजीबो-गरीब मामले छाए रहते हैं, लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर एक शख्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। यह शख्स एक ऐसे काम को अंजाम दे रहा है, जो शायद आम आदमी के जहन से बाहर की बात है। दरअसल, यह शख्स बिना किसी कंप्यूटर के छात्रों को कंप्यूटर की ट्रेनिंग दे रहा है।

2/5

दरअसल, यह मामला घाना के कुमासी क्षेत्र से जुड़ा है। यहा एक रिपोर्ट के मुताबिक घाना के कुमासी इलाके के रिचर्ड ऐपिया अकोतो नाम का शख्स बिना कंप्यूटर सिस्टम की मदद के छात्रों को कंप्यूटर ट्रेनिंग दे रहा है।

3/5

रिचर्ड ने इसके लिए अपने क्लासरूप में एक एक ब्लैकबोर्ड बनवाया है, जिस पर कंप्यूटर के चित्र बनाकर वह बच्चों को उसके अलग-अलग प्रोग्राम समझा रहा है।

4/5

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रिचर्ड की क्लासरूम की तस्वीरों में साफ दिखाया जा रहा कि कैसे वह ब्लैकबोर्ड पर कंप्यूटर प्रोग्राम के बारे में छात्रों को जानकारी दे रहा है। यही नहीं इंटरनेट पर वायरल हो रही इन तस्वीरों का मामला माइक्रोसॉफ्ट के दरवाजे तक पहुंच गया है।

5/5

इसके साथ ही लोगों में इन तस्वीरों को लेकर बड़ी चर्चा छिड़ी है। लोग इन फोटो को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार इन तस्वीरों के वायरल होने पर माइक्रोसॉफ्ट ने कुमासा स्थित इस स्कूल में नए कंप्यूटर सिस्टम लगवाने की बात कही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.