इथोपिया विमान दुर्घटना: एयरलाइंस का बड़ा फैसला, बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों की उड़ान पर रोक

|

Published: 11 Mar 2019, 12:01 PM IST

- इथोपियन एयरलाइंस का बड़ा फैसला
- विमान हादसे के बाद बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक
- 737 मैक्स 8 विमानों को लेकर नई सुरक्षा चिंताएं
- 737 मैक्स 8 जेट्स विमानों को जमीन पर उतारेगी इथोपियन एयरलाइन्स
- चीन पहले ही लगा चुका है रोक

अदीस अबाबा। इथोपियन एयरलाइन्स विमान हादसे के बाद दुनिया भर में बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर सवालिया निशान लग गए हैं। हादसे के बाद अब इथोपियन एयरलाइन्स ने अपने बेड़े में शामिल चार बोइंग 737 मैक्स 8 जेट्स विमानों को नहीं उड़ाने का फैसला किया है। इथोपियन एयरलाइंस ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों को ग्राउंड कर दिया है। इस बीच चीन ने भी सोमवार शाम 6 बजे तक एयरलाइनों को 737 मैक्स 8 जेट विमानों के परिचालन को निलंबित करने का आदेश दिया है ।

हटाए जाएंगे बोइंग 737 मैक्स 8 विमान

इथोपियन एयरलाइंस ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि वह अपने बोइंग 737 मैक्स 8 बेड़े को अगली सूचना तक जमीन पर ही रखेगा। एयरलाइन ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि अब इन विमानों को उड़ान की इजाजत नहीं दे जाएगी। एयरलाइन ने कहा, "हालांकि हमें अभी तक दुर्घटना के कारण का पता नहीं है, लेकिन हमें विशेष सुरक्षा एहतियात के तौर पर विमनों के इस बेड़े को ग्राउंड करने का फैसला कर रहे हैं।"

चीन ने भी रद्द किया मैक्स 8 का परिचालन

चीन ने सोमवार को अपनी एयरलाइंस को आदेश दिया कि वह इथियोपिया में हुई दुर्घटना के बाद सोमवार शाम 6 बजे तक अपने 737 MAX 8 जेट्स के परिचालन को निलंबित कर दे। आपको बता दें कि बीते चार महीने में यह मैक्स 8 विमान के साथ हुई दूसरी बड़ी घटना है। अक्टूबर में इंडोनेशिया के लायन एयर द्वारा संचालित बोइंग 737 मैक्स जेट का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था ।