सोमालिया: कार बम हमले में सात लोगों की मौत, अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

|

Updated: 08 Mar 2019, 03:39 PM IST

- सोमालिया में अल-शबाब के ताजा हमले में सात लोग मारे गए हैं
- राष्ट्रपति महल के पास हुआ कार बम धमाका
- एमोगादिशू में दो सप्ताह के भीतर दूसरा विस्फोट
- अल-शबाब ने दोनों विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है

मोगादिशू। आतंकी संगठन अल-शबाब के कार बम हमले में सोमालिया में सात लोग मारे गए हैं। समूह ने राष्ट्रपति महल के पास मोगादिशु के एक बड़े संरक्षित क्षेत्र में विस्फोट की जिम्मेदारी ली। मोगादिशू में दो सप्ताह में यह दूसरा विस्फोट है। अल-शबाब ने दोनों विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है।

कार बम हमले में सात लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक कार बम विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। गुरुवार को राष्ट्रपति के गार्ड रेजिमेंट द्वारा संचालित एक चौकी के पास एक रेस्तरां के बाहर खड़ी कार में विस्फोट हुआ। सोमालिया के प्रमुख पुलिस अधिकारी अदनान अहमद ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हमले के बारे में अब तक केवल यह जानकारी है कि एक कार बम विस्फोट में व्यस्त रेस्तरां को निशाना बनाया गया। इस हमले में 2 सैनिकों और 5 नागरिकों सहित कुल 7 लोग मारे गए थे।" सोमाली पुलिस के अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि विस्फोटकों से भरी एक कार में ब्लास्ट हुआ।

अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अल-शबाब ने कहा है कि मोगादिशु में सबसे अधिक सुरक्षा वाले कुछ क्षेत्रों में हमला करना उसकी नीति का हिस्सा है। अल-शबाब ने कहा है कि इसका उद्देश्य सरकारी अधिकारियों को लक्षित करना था। आपको बता दें कि एक हफ्ते से भी कम समय में यह मोगादिशू में दूसरा विस्फोट है। पिछले गुरुवार को एक कार बम विस्फोट में 29 लोग मारे गए थे। आपको बता दें कि 1991 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से सोमालिया हिंसा से त्रस्त है। अल-शबाब सोमालिया में पश्चिमी देशो द्वारा समर्थित सरकार को हटाने के लिए लिए लड़ रहा है। यह सशस्त्र समूह ग्रामीण, दक्षिणी और मध्य सोमालिया के बड़े हिस्सों को नियंत्रित करता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.