scriptLok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अमेठी से लड़ सकते हैं चुनाव, कांग्रेस ने नई बनाई रणनीति | Lok Sabha Election 2024 Rahul Gandhi contest elections from Amethi Congress made new strategy | Patrika News
अमेठी

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अमेठी से लड़ सकते हैं चुनाव, कांग्रेस ने नई बनाई रणनीति

Lok Sabha Election 2024: अमेठी लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में अभी भी सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच खबर आ रही है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है।

अमेठीApr 07, 2024 / 10:20 am

Anand Shukla

Lok Sabha Election 2024 Rahul Gandhi contest elections from Amethi Congress made new strategy

Rahul Gandhi

Lok Sabha Election 2024: गांधी परिवार का गढ़ कही जाने वाली अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से कौन चुनावी मैदान में होगा, इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बारे में शनिवार को पार्टी की ओर से संकेत दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी आगामी 26 अप्रैल के बाद अमेठी सीट से अपना नामांकन कर सकते हैं, तब तक वायनाड में मतदान हो चुका होगा।
कांग्रेस का मानना है कि अमेठी में प्रचार की अधिक जरुरत है। ऐसे में वायनाड में मतदान हो जाने के बाद राहुल गांधी यहां पर अधिक समय दे सकेंगे। इसी रणनीति के तहत कांग्रेस अभी रायबरेली और अमेठी से पत्ते खोलने से परहेज कर रही है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी पहुंचे बागपत, एनडीए प्रत्याशी के लिए मांगा वोट, मंच पर मौजूद रहे जयंत चौधरी

5 वें चरण में अमेठी सीट पर होगा मतदान
दरअसल, उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर आगामी 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है। 27 अप्रैल से यहां नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस वायनाड के मतदाताओं को मतदान से पहले यह संदेश नहीं देना चाहती है कि राहुल गांधी यह सीट छोड़ सकते हैं। या वायनाड के विकल्प के रूप में अमेठी सीट भी है। इसलिए अभी तक कांग्रेस ने रणनीति के तहत अमेठी से पार्टी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।
2019 में हुए लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे थे। राहुल गांधी ने वायनाड से जीत दर्ज की लेकिन अमेठी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे।
कांग्रेस के जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस चरण के स्टार प्रचारकों में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, आराधना मिश्रा मोना, सलमान खुर्शीद, सुखविंदर सिंह सुख्खू, अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी, सचिन पायलट, निर्मल खत्री, राज बब्बर, पीएल पुनिया समेत 40 पार्टी के नेता शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो