script

तस्करी कर लाए जा रहे सोने के बिस्कुट देख पुलिस के उड़े होश, इतने करोड़ रुपए है कीमत

locationअमेठीPublished: Nov 09, 2018 07:50:41 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इटावा के भर्थना मेे मणिपुरी युवक के कब्जे से तस्करी कर दिल्ली ले जाये जा रहे सवा करोड से अधिक मूल्य के सोने को किया बरामद.

Gold smuggling

Gold smuggling

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के भर्थना में पुलिस ने महानंदा एक्सप्रेस से सवा करोड़ रूपये मूल्य के चार किलो सोने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इतनी बडी तादात में गैर कानूनी ढंग से सोने की तस्करी का मामला पकड़े जाने के बाद इटावा में हड़कंप मच गया है।
ऐसे आया पकड़ में-

भर्थना के पुलिस उपाधीक्षक विकास जायसवाल ने आज यहॉ बताया कि अप महानंदा एक्सप्रेस से तस्करी कर ले जा रहे करीब एक करोड़ रूपये से अधिक की कीमत के सोने के 24 बिस्कुट सहित एक आरोपी को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुयी है। सोने के साथ तस्कर को भर्थना रेलवे स्टेशन के दक्षिणी ओर स्थित मुहल्ला यादव नगर में पहुंचकर संदिग्ध अवस्था में घूमते हुये देखा, जिसे पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफतार इदरीश अली पुत्र आयाज अली निवासी अंकनकाई रोड पोस्टा लिकोल, खेरोरबार मणिपुर है। इसके कब्जे से पुलिस ने सोने के 24 बिस्कुट व कुछ रूपये नकद बरामद किये गये हैं। बिस्कुट के वजन 3960 ग्राम है और उनकी कीमत लगभग 1 करोड़ 27 लाख रूपये बतायी गयी है। पकड़े युवक ने थाना पुलिस को बताया कि उक्त सोने के बिस्कुट म्यांमार (बर्मा) स्थित एक साहब ने उसे दिये थे। जिसे लेकर वह गुवाहटी आया। जहां से वो महानंदा एक्सप्रेस पकड़कर दिल्ली स्थित फोन करने वाले व्यक्ति को यह सोना देने वाला थास लेकिन कुछ संदिग्ध लोग उसके पीछे पड़ गये। जिनके डर से वह भरथना रेलवे स्टेशन पर उतर कर पास में स्थित मुहल्ले में चला गया था।
क्षेत्राधिकारी ने दिया बयान-

क्षेत्राधिकारी विकास जायसवाल ने बताया कि पकड़े गये युवक से 24 सोने के बिस्कुट बरामद हुये हैं। जिनकी बाजार में कीमत लगभग सवा करोड़ के आसपास है। सोना बरामद होने के बाद इसकी सूचना कस्टम के अधिकारियों को दे दी गयी है। वह अपनी टीम के साथ भरथना थाने आ रहे हैं। फिल्हाल आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए इदरीश अली को लेकर कानपुर से कस्टम की टीम को बुलाया गया है। टीम के भरथना पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इदरीश अली किसी भी दस्तावेज को प्रस्तुत नहीं कर सका है, लेकिन जिस ढंग से सोने के बिस्कुटों को तैयार किया गया है उससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि इदरीश अली सोने की तस्करी लंबे समय से करता रहा है।
Gold Smuggling
Gold Smuggling IMAGE CREDIT: Patrika

ट्रेंडिंग वीडियो