scriptगांव में लगा गणपति बप्पा मोरया का जयकारा, लोगों में उत्साह | ganesh utsav celebreated with happiness | Patrika News

गांव में लगा गणपति बप्पा मोरया का जयकारा, लोगों में उत्साह

locationअमेठीPublished: Sep 17, 2018 08:30:30 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जिले में भक्तों ने भगवान गणेश के पंडाल पहुंच दर्शन कर व प्रसाद लेकर मन्नतें मांगी

ganesh idol

गांव में लगा गणपति बप्पा मोरया का जयकारा, लोगों में उत्साह

अमेठी. गणेश उत्सव की धूम शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में है। अमेठी जिले में भी इसकी धूम देखने है। लोग घरों में गणेश उत्सव पर गणपति बप्पा मोरया का नारा लगा कर विधि विधान के साथ पूजा करते हैं। वहीं जिले में भक्तों ने भगवान गणेश के पंडाल पहुंच दर्शन कर व प्रसाद लेकर मन्नतें मांगी।
भक्तों की अपार भीड़

अमेठी में जगह-जगह गणेश उत्सव की धूम मची है। गणेशोत्सव में विविध रूपों की साज-सज्जा के साथ ही कई तरह की झांकियां भी देखने को मिल रहीं हैं। लोगों में उत्साह है। नगर के गौरीगंज तिराहा, विधायक गली, कारगिल शहीद मार्ग, गनी टाकीज मोड़, वार्ड नंबर एक, पुराना अस्पताल गेट, दयानंद गली, गांधीपार्क मैदान, गल्लामंडी प्रागण, छोटी नहर माइनर, सब्जी मंडी गली क्षेत्रों में लगभग एक दर्जन पूजा पंडालों में विधिवत पूजन-अर्चन की जाती है। इस दौरान भक्तों की अपार भीड़ रहती है। गणेश उत्सव के दौरान भी यहां भक्तों की अपार भीड़ रही।
लोगों में उत्साह रहता है

व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश शुक्ला ने बताया कि बीते डेढ़ दशक से कस्बे में गणेशोत्सव का कार्यक्रम धूमधान से मनाया जा रहा है। वहीं पूजा पंडाल समिति के पदाधिकारी रजत अग्रहरी, रितिक मोदनवाल, आयुष अग्रवाल, विनीत अग्रहरी, अमित, अनूप, नन्हू ने बताया कि आकर्षक साज-सज्जा से जीवंत गणेश जी की झांकी के दर्शन के लिए ग्रामीणों की भारी तादाद में भीड़ रहती है। इस दौरान लोगों में उत्साह भी देखने को मिलता है। इसके साथ ही जगदीशपुर कस्बे में मूर्तियों की स्थापना की गई। सिंहपुर क्षेत्र आनंदनगर में भी गणेश पूजा की धूम है। गमेश उत्सव के दौरान रात में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ होती है।
कार्यक्रम आयोजक सुरेश कुमार यादव ने बताया कि गणेश उत्सव के अवसर पर 17 सितंबर से भागवत कथा का आयोजन किया गया है। 24 सितंबर के दिन विशाल भंडारे के साथ ही प्रतिमा विसर्जन यात्रा निकाली जायेगी। फुरसतगंज कस्बे के बेगम शाह कुआं के पास गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई है। सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ पूजा-पाठ एवं दर्शन करने के उमड़ी पड़ी है। गणेश उत्सव पर लोग सच्चे मन से प्रार्थना करते हैं। पिंटू अग्रवाल ने पूजन-अर्चन कार्यक्रम में शिरकत की। आयोजक धर्मेश गिरि ने बताया कि सात दिन तक भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो