script

डॉक्टर की लापरवाही से महिला मरीज की हुई मौत, तहसील दिवस में हुई शिकायत

locationअमेठीPublished: Aug 22, 2018 09:40:37 am

डॉक्टर को भले ही लोग धरती का भगवान मानते हो, लेकिन इस पेशे में भी गिरावट का असर देखने को मिल रहा हैं।

amethi

डॉक्टर की लापरवाही से महिला मरीज की हुई मौत, तहसील दिवस में हुई शिकायत

अमेठी. डॉक्टर को भले ही लोग धरती का भगवान मानते हो, लेकिन इस पेशे में भी गिरावट का असर देखने को मिल रहा हैं। अमेठी के एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही ने महिला मरीज की जान ले ली। यह घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र स्थित संजीवनी हॉस्पिटल की है। मृतका के पति ने तहसील दिवस में शिकायत कर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग कर रहा है।

दरअसल मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के धममौर रोड स्थित संजीवनी हास्पिटल का है जहां महिला शोभा तिवारी को पेट में गांठ के आपरेशन करने के लिए संजीवनी हास्पिटल में 27 जुलाई को भर्ती कराया गया था। जहां पर मौजूद डॉ एस के सोनी ने मरीज के परिजनों से कहा की तीन बोतल ब्लड की जरूरत है, आप तीन बोतल ब्लड उपलब्ध कराइये। डॉक्टर के कहने पर मरीज के पति संजय तिवारी ने संजय गांधी हास्पिटल मुंशीगंज से तीन बोतल ब्लड लाकर संजीवनी अस्पताल के डॉ. एस के सोनी को ब्लड दे दिया। जिसके बाद डॉ. साहब ने कहा एक बोतल और ब्लड चाहिए जिसके बाद उनको एक बोतल ब्लड दिया गया लेकिन उस दिन मरीज को ब्लड नहीं चढ़ाया गया और ब्लड को फ्रिज में रख दिया गया। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है की उस दिन ब्लड मरीज को नहीं चढाया गया बल्कि ब्लड को 5 दिन बाद यानि पांच अगस्त को वही ब्लड मरीज को चढाया गया। जैसे ही मरीज को ब्लड चढ़ाया गया मरीज की हालत खराब होने लगी। तब डॉक्टर ने मरीज को संजय गांधी हास्पिटल के लिए रिफर कर दिया। जब मरीज को लेकर परिजन संजय गांधी हास्पिटल पहुंचे तो डाक्टरों ने मरीज को ट्रामा सेंटर ले जाने को बोला। जब मरीज को ट्रामा सेंटर ले गए तो वहां मरीज के परिजनों को पता चला कि जो ब्लड मरीज को चढाया गया है वो ब्लड मरीज को रिएक्शन कर गया है और इसकी वजह से महिला शोभा तिवारी की मौत हो गई।


वहीं जब इस मामले के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तहसील दिवस में ये मामला संज्ञान में आया है और मामले को एमोआईसी को जांच के लिए दे दिया गया है। जांच के बाद जो रिपार्ट आएगी उसी आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं तहसील दिवस में मौजूद स्वास्थ्य खण्ड चिकित्सा अधिकारी को जांच दिया गया उन्होंने बताया कि अभी तहसील दिवस में मुझे जांच में मिला है कि संजीवनी हास्पिटल में गलत तरीके से ब्लड चढ़ाने की वजह से एक महिला की मौत हो गई है, जिनके सम्बन्ध में पत्र मिला है। जिसमें चिकित्सक की टीम बना कर जांच कराएंगे और जो भी रिपोर्ट आएगी उसको शासन तक भेज दूंगा और जो कार्रवाई होगी वो शासन करेगी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो