script

तीन मीटर लम्बी डॉल्फिन मछली के मिलने से मचा हड़कम्प, रेस्क्यू जारी

locationअमेठीPublished: Jan 08, 2019 08:56:55 am

जिले में सोमवार की सुबह मोहनगंज इलाके में डॉल्फिन मछली मिलने की खबर से हड़कम्प मच गया।

amethi

तीन मीटर लम्बी डॉल्फिन मछली के मिलने से मचा हड़कम्प, रेस्क्यू जारी

अमेठी. जिले में सोमवार की सुबह मोहनगंज इलाके में डॉल्फिन मछली मिलने की खबर से हड़कम्प मच गया। शारदा सहायक नहर में इस मछली के मिलने पर लोगों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई, लोगों में डर भी था। लेकिन कई घंटों की खबर के बाद प्रशासन की नींद टूटी और रेस्क्यू आपेशन शुरू कराया गया है।

सोमवार सुबह मोहनगंज थाना क्षेत्र के शारदा खण्ड सहायक नहर में करीब तीन मीटर लम्बी डॉल्फिन मछली कहीं से बहकर आ जानें से इलाके में हाहाकार मच गया। लोगों की भारी भीड़ जहां नहर की पुलिया पर जमा होने लगीं वहीं आसपास की महिलाओं ने छोटे बच्चों को वहां जानें से रोका। इस बीच ग्रामीणों ने इसकी खबर जिला प्रशासन को किया। घंटों बाद प्रशासनिक अमला जागा और वन विभाग की टीम को रेस्क्यू के लिए भेजा। ग्रामीणों की मानें तो मछली का वजन करीब डेढ़ कुन्तल के आसपास होगा।

डीएम ने बताया के तहसील तिलोई के चिंगाही गांव है उसके पास नहर में मछली देखी गई है। उसके लिए डीएफओ को निर्देश दिए गए हैं, वो अपनी टीम के साथ वहां गए हैं। साथ ही साथ लखनऊ में जो मुख्य वन संरक्षक हैं उनके द्वारा भी टीम भेजी जा रही है। पूरी कोशिश है किसी को इससे कोई हानि न हो। रेस्क्यू करके इसको सरयू नदी या घाघरा नदी में ले जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो