scriptगुजरने वाली थी यह ट्रेन, लेकिन गेटमैन ने दिखाई समझदारी और फिर… | Big rail accident prevented by gateman intelligence in Amethi | Patrika News

गुजरने वाली थी यह ट्रेन, लेकिन गेटमैन ने दिखाई समझदारी और फिर…

locationअमेठीPublished: Jan 10, 2019 08:15:27 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

अमेठी के मुसाफिरखाना के पलिया में लखनऊ/वाराणसी रेलवे ट्रैक पर एक जगह बड़ा रेल फैक्चर बन गया था।
 

amethi

गुजरने वाली थी यह ट्रेन, लेकिन गेटमैन ने दिखाई समझदारी और फिर…

अमेठी. अमेठी में गेटमैन की समझदारी से गुरुवार को बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल अमेठी के मुसाफिरखाना के पलिया में लखनऊ/वाराणसी रेलवे ट्रैक पर एक जगह बड़ा रेल फैक्चर बन गया था, जिसे सुबह गेटमैन ने देख लिया उसने तत्काल इसकी सूचना अमेठी में रेलवे प्रशासन को दी। उस समय वाराणसी से लखनऊ के लिए निकली वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन तेज़ गति से इसी जगह पहुँचने वाली थी।
…और फिर मौके पर पूरी टीम पहुँच गयी

जैसे ही इसकी सूचना रेल महकमे के आला अफसरों को मिली तो उन्होंने आनन-फानन में जल्दी से वरुणा एक्सप्रेस को रुकवा दिया और फिर मौके पर रेलवे की पूरी टीम पहुँच गयी। स्टेशन मास्टर मुसाफिरखाना अमेठी आर.पी. यादव ने बताया कि मुसाफिरखाना और अढऩपुर के बीच में रेल फ्रैक्चर हुआ था। इसकी सूचना तत्काल दी गई और उसके बाद इसे सही किया गया और वरुणा एक्सप्रेस को रवाना किया गया।
उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया

रेल फै्रक्चर इतना बड़ा था की यदि इस पर से ट्रेन गुजर जाती तो आज बड़ा हादसा होना निश्चित था फिर क्या था पूरा रेल प्रशासन इसे बनाने में जुट गया और लगभग आधे घंटे की कड़ी मेहनत के बाद इस दरार को फिर से ठीक कर दिया गया और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।
स्टेशन मास्टर मुसाफिरखाना अमेठी आर.पी. यादव ने बताया कि मुसाफिरखाना और अढऩपुर के बीच में रेल फ्रैक्चर हुआ था। इसकी सूचना तत्काल दी गई और उसके बाद इसे सही किया गया और वरुणा एक्सप्रेस को रवाना किया गया। समय रहते फ्रेक्चार का पत चल जाने से बड़ा हादसा टल गया। गेटमैन ने जिस तरह से समझदारी दिखाई उससे बड़ा हादसा टल गया, नहीं तो आज फिर एक बड़ा रेल हादसा हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो